यूपीएससी की परीक्षा में 393वां रैंक प्राप्त सोनभद्र के आशीष कुमार वर्मा ने बढ़ाया मान

सोनभद्र (सुजीत वर्मा)। जिले के चोपन निवासी स्वर्णकार आशीष कुमार वर्मा ने यूपीएससी में 393वां रैंक लाकर सफलता प्राप्त की है। इससे पहले यूपीपीएससी की परीक्षा पास कर एसडीएम पद हासिल किया था जिसमें अभी प्रशिक्षण भी नहीं हो सका था कि यूपीएससी में आईएएस या आईपीएस की तरफ कदम बढ़ गये। उनकी सफलता से परिजनों, मित्रों और शुभचिंतकों में प्रसन्नता व्याप्त है। समाज में माता-पिता के नाम से बच्चों की पहचान होना स्वाभाविक है, लेकिन जब बच्चों के नाम से माता-पिता की पहचान बने तो उस समय माता-पिता, परिवार एवं समाज को जो खुशी मिलती है उसे व्यक्त करने के लिए शब्द कम पड़ जाते है।

धर्मानुरागी मिलनसार व्यक्तित्व के धनी चोपन निवासी अवकाश प्राप्त रेलकर्मी एवं जय मां काली सेवा समिति चोपन के पूर्व अध्यक्ष हीरालाल वर्मा के द्वितीय पुत्र आशीष कुमार वर्मा ने संघ लोक सेवा आयोग 2020 के घोषित परीक्षा परिणाम में 393वां रैंक प्राप्त कर IAS अथवा IPS बनने की दिशा में कदम बढ़ाए हैं। जिससे माता पिता के साथ ही चोपन एवं सोनभद्र का गौरव बढ़ा है। चोपन वासियों ने इस सफलता पर होनहार आशीष एवं परिजनों को बधाई दी है।

आशीष के बड़े भाई डॉ0 ज्ञान प्रकाश वर्मा जहां चंदौली जनपद में अपनी चिकित्सकीय सेवाएं समाज को दे रहे हैं वही आपके अनुज अरुण कुमार वर्मा सीएस बनने की दिशा में अग्रसर हैं। आपने यह सिद्ध कर दिया है कि कड़ी मेहनत और लगन से कोई भी लक्ष्य पाना मुश्किल नहीं होता।

रिपोर्ट- सुजीत वर्मा (मथुरा)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed