विश्वकर्मा युवा मित्र मंडल ने वाहन रैली व प्रतिभा सम्मान समारोह का किया आयोजन

नागौर। भगवान विश्वकर्मा पूजा दिवस के अवसर पर औजार नगरी नागौर में ऐतिहासिक बाईक रैली एवं प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन विश्वकर्मा युवा मित्र मंडल द्वारा किया गया। आयोजन में 300 से अधिक प्रतिभागियों ने एक ही जैसी वेशभूषा में भाग लेकर मर्यादा और अनुशासन के साथ एकता और भाईचारे का संदेश दिया। रैली का आरंभ विश्वकर्मा छात्रावास ताउसर से हुआ जहां मुख्य अतिथि शंकर कुलरिया एवं पधारे हुए अन्य अतिथियों ने झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया।

रैली यहां से आरंभ होकर मिर्धा कॉलेज, वाटर वर्क्स चौराया, मूंडवा चौराया, बस स्टैंड चौराया, दिल्ली दरवाजा, गांधी चौक, कलेक्टरेट सर्किल होते हुए रैली विश्वकर्मा भवन, सैनिक बस्ती नागौर पहुंची। रैली का शहर वासियों ने जगह-जगह पुष्पवर्षा कर स्वागत किया, जिसमें महिलाओं ने भी बढ़ चढ़कर भाग लिया। नागौर शहर में समाज का इस तरह का पहला सार्वजनिक कार्यक्रम था जिसे पूरे शहर में हर कोई अपने कैमरे में कैद कर रहा था। रैली के पश्चात प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित किया गया जिसका शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलित कर मुख्य अतिथि शंकर कुलरिया, अतिविशिष्ट अतिथि नोखा के जिला परिवहन अधिकारी मखनलाल जांगिड, नागौर के जिला शिक्षा अधिकारी रामनिवास जांगिड, पाली जिला सभा के अध्यक्ष ओमप्रकाश लूंजा, जोधपुर के उद्यमी एवं नेता संजय बुढल आदि ने किया। इस अवसर पर 200 से अधिक प्रतिभाओं का सम्मान किया गया।

समारोह में मुख्य अतिथि शंकर कुलरिया ने छात्रावास निर्माण हेतु 11 लाख रूपयों की घोषणा की। भंवरलाल गुगरिया बैंगलोर, रूपाराम जांगिड मांगलोद, रामचंन्द्र जांगिड खेतोलाव एवं परसाराम पूर्व सरपंच नोखा चांदावता ने भी एक-एक कमरे की निर्माण राशि देने की घोषणा की।

समारोह में अहमदाबाद से गुजरात विश्वकर्मा युवा मित्र मंडल के अध्यक्ष सुरेश शर्मा के नेतृत्व में एक टीम, सीकर से चिरंजीलाल के नेतृत्व में टीम, कुचामन से गिरधारीलाल के नेतृत्व में एक टीम, विजयनगर से महावीर की टीम (विजयनगर से बाईक द्वारा), जयपुर से विश्वकर्मा युवा मित्र मंडल के अध्यक्ष अर्जुन जांगिड के नेतृत्व में टीम, पाली से ओम लूंजा की टीम सहित जोधपुर, नोखा, बीकानेर, डेगाना, मेड़ता, लाडनू, खींवसर, बोरूंदा, जैतारण, नूंदड़ा, जायल, फरड़ोद, कठौती, फुलेरा, डीडवाना, सहित नागौर और उसके आसपास के अनेक समाज बंधुओं ने इस समारोह में भाग लिया। जैतारण से कुनाल एवं फिल्म अभिनेता राज जांगिड ने सोशल मीडिया प्रचार प्रसार की कमान संभाली।

इस अवसर पर आयोजन के मुख्य सूत्रधार व वरिष्ठ आईआरएस अधिकारी दिनेश जांगिड़ “सारंग” ने मुख्य अतिथि शंकरजी कुलरिया के प्रति कृतज्ञता व्यक्त किया। कहा कि उनकी उपस्थिति, बहुत जी शानदार उद्बोधन एवं उनकी दानवीरता के लिये अपनी तरफ से धन्यवाद ज्ञापित करता हूं। विश्वकर्मा युवा मित्र मंडल नागौर के अध्यक्ष देवानंद एवं उनकी समस्त टीम को इस ऐतिहासिक बाईक रैली को सफल बनाने के लिये की गई दिन रात मेहनत के लिये साधुवाद देता हूं। विश्वकर्मा विकास समिति के अध्यक्ष भगवान राम जी बरड़वा एवं समस्त विकास समिति को भी में प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन रैली के साथ करने की सहमति देने एवं कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये जी जान से कार्य करने के लिये धन्यवाद देता हूं।

श्री जांगिड़ ने आगे कहा कि मेरा सबसे महत्वपूर्ण आभार बाईक रैली के उन समस्त प्रतिभागियों के लिये भी है जिन्होंने संपूर्ण नियमों का पालन करते हुए और अनुशासन में रहते हुए इस बाईल रैली को ऐतिहासिक एवं शानदार बनाया। भगवान विश्वकर्मा की कृपा आप सभी पर बनी रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *