विश्वकर्मा लोहार समिति धनबाद ने भाजपा विधायक के खिलाफ काला बिल्ला लगाकर निकाला कैंडल मार्च

धनबाद। विश्वकर्मा लोहार समिति धनबाद ने बिहार प्रदेश के मधुबनी जिले से बिस्फी के विधायक हरिभूषण ठाकुर बचोल के विरोध में काला बिल्ला लगाकर कैंडल जुलूस निकाला। ज्ञात हो कि 17 सितम्बर विश्वकर्मा पूजा के दिन विश्वकर्मा वंशियों के आराध्यदेव भगवान विश्वकर्मा के फोटो के साथ छेड़छाड़ करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चेहरा दर्शाकर घृणित कार्य किया। विधायक के इस रवैये से पूरे देश के विश्वकर्मावंशी व आस्थावान लोग अपमानित महसूस कर रहे हैं। विधायक ने भगवान विश्वकर्मा का अपमान किया ही, देश-विदेश में रहने वाले आस्थावान लोगों को आहत किया है। विधायक के इस कृत्य के विरोध में विश्वकर्मा लोहार समिति द्वारा काला बिल्ला लगाकर कैंडल जुलूस निकाला गया।

इस मौके पर समिति के जिलाध्यक्ष विजय कुमार विश्वकर्मा ने केंद्र सरकार व भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से माँग करते हुए कहा कि बिस्फी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचोल ने विश्व के सर्वमान्य आराध्यदेव का अपमान किया है, जो घोर निंदनीय है, ऐसे अपमानजनक कृत्य करने वालों को बीजेपी में कोई जगह नहीं मिलना चाहिए। शीर्ष नेतृत्व विधायक को तत्काल प्रभाव से निलंबित करे और इस घोर अपमान के लिए विधायक को विश्वकर्मा समाज से माफी मांगने को कहे। अगर त्वरित कार्रवाई कार्रवाई नहीं हुआ तो पूरे देश के विश्वकर्मा वंशी इस जाति-धर्म के अपमान के लिए विधायक हरिभूषण ठाकुर बचोल के खिलाफ में आंदोलन की रणनीति अपनाएगी।

मौके पर समिति के पदाधिकारियों में विजय शर्मा, सुरजवीर प्रसाद, चिंटू विश्वकर्मा, अभिषेक विश्वकर्मा, हुलास विश्वकर्मा, रमेश विश्वकर्मा, शिवेश विश्वकर्मा, अजय विश्वकर्मा, दिलीप विश्वकर्मा, टिंकू विश्वकर्मा, धीरेंद्र विश्वकर्मा, राजेश विश्वकर्मा, सोनू विश्वकर्मा, संजय विश्वकर्मा, भगीरथ विश्वकर्मा, तुलसी विश्वकर्मा, हरेराम विश्वकर्मा, सूर्योदय विश्वकर्मा एवं सक्रिय सदस्यों में दीपक विश्वकर्मा, प्रकाश विश्वकर्मा, विकी विश्वकर्मा, प्रदीप विश्वकर्मा, फागु विश्वकर्मा, बमबम विश्वकर्मा, सुनील विश्वकर्मा, सरोज विश्वकर्मा के साथ भारी संख्या में विश्वकर्मा वंशज उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *