विश्वकर्मा लोहार समिति बगोदर शाखा का गठन

गिरीडीह। विश्वकर्मा लोहार समिति (रजि०) धनबाद प्रधान कार्यालय से आये पदाधिकारियों ने लोहार समाज की एकजुटता को लेकर समिति का क्रमबद्ध करते हुए बगोदर शाखा का गठन किया। गठन के लिये आहूत बैठक का संचालन हुलास कुमार विश्वकर्मा की देख रेख में प्रारंभ हुआ। अन्य प्रखण्ड से आये गणमान्य लोहार भाइयों ने साथ में मिलकर कार्यक्रम में अपना योगदान दिया। सर्वप्रथम सर्वसम्मति से समिति के पदाधिकारियों का चयन किया गया जिसमें अध्यक्ष- हुलास कुमार विश्वकर्मा, सचिव-राजेश कुमार विश्वकर्मा, कोषाध्यक्ष— भोला विश्वकर्मा चुने गए।


बैठक की अध्यक्षता मुंशीलाल विश्वकर्मा ने किया। धनबाद से आये विश्वकर्मा लोहार समिति के अध्यक्ष विजय कुमार विश्वकर्मा ने कहा कि 13 प्रखण्ड के लोहार बन्धु को एक झण्डे के तहत लेकर सभी प्रखण्ड को मिलायें और एक जिला अध्यक्ष का चयन करें। फिर 24 जिला के जिलाध्यक्ष के साथ मिलकर प्रदेश अध्यक्ष का चयन करने का लक्ष्य रखें। इस अवसर पर धनबाद समिति के सचिव विजय कुमार शर्मा ने सर्वसम्मति से चुने गए शाखा पदाधिकारियों को एकजुट रहकर समाज के उत्थान के लिए तत्पर रहने को कहा। समिति के कोषाध्यक्ष सुरजवीर प्रसाद ने कहा कि समाज के सक्षम व्यक्ति को तन—मन और धन से समाज की मदद के लिए आगे आना चाहिए ताकि हमारा समाज मजबूत हो सके।
बिरनी प्रखण्ड से आये मुंशी विश्वकर्मा ने सरकार से लोहार जाति को अनुसूचित जनजाति सूची से विलुप्त किये जाने पर सरकार से नाम को जोड़वाने के लिए समाज के प्रतिनिधि मध्डल को मुख्यमन्त्री से मिलने के लिए कहा। सरिया प्रखण्ड अध्यक्ष हीरालाल विश्वकर्मा ने हुलास विश्वकर्मा के द्वारा किये गए एकजुटता कार्यक्रम को काफी सराहनीय कार्य बताया। अंत मे हुलास विश्वकर्मा ने सभी का धन्यवाद किया। बैठक में महेश विश्वकर्मा, गणेश विश्वकर्मा, जुगनू विश्वकर्मा, बालदेव विश्वकर्मा, गोपाल विश्वकर्मा, कुंती देवी, सरिता देवी, गुड़िया देवी एवं भारी संख्या में लोहार भाई उपस्थित हुए।

2 thoughts on “विश्वकर्मा लोहार समिति बगोदर शाखा का गठन

  1. वहुत अच्छा ।
    आप सभी को बहुत बहुत धन्यवाद ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *