विकास विश्वकर्मा ने बनाई जौनपुर डीएम की पेंटिंग, एक ही चित्र में उकेर दी कोरोना वारियर्स की जंग

जौनपुर। लॉकडाउन के दौरान कुछ आर्टिस्ट अपनी कला और पेंटिंग से लोगों को कोरोना से बचने का संदेश दे रहे हैं, ऐसे ही एक चित्रकार ने अपनी पेंटिंग मीडिया के साथ साझा की। जिले के खेतासराय क्षेत्र के बीबीपुर निवासी छात्र विकास विश्वकर्मा ने जौनपुर के डीएम दिनेश कुमार सिंह की ​शानदार पेंटिंग बनाई है। एक ही पेंटिंग में डीएम के चित्र के साथ ही उनकी कार्यप्रणाली को भी उकेर दिया है। डीएम ने विकास विश्वकर्मा द्वारा बनाये गये पेंटिंग की खूब तारीफ की। विकास वर्तमान में प्रयागराज यूनिवर्सिटी के छात्र हैं और यूजीसी द्वारा कराये गये असिस्टेंट प्रोफेसर का एग्जाम पास कर चुके हैं। अनगिनत पेंटिंग बनाने वाले विकास विश्वकर्मा जौनपुर जनपद के वर्तमान डीएम दिनेश कुमार सिंह की कार्यप्रणाली से बहुत प्रभावित हैं इसलिये उनके सम्मान में उनकी शानदार पेंटिंग तैयार की है।


विकास विश्वकर्मा के पिता बाबूचंद विश्वकर्मा एक किसान हैं। देश में लगे लॉक डाउन के दौरान लोगों को होने वाली परेशानियों के समाधान में डीएम जौनपुर की कार्यपद्धति काबिले तारीफ है। जिसे देखते हुये विकास ने डीएम से प्रभावित होकर उनके सम्मान में उनकी शानदार पेंटिंग तैयार की।


विकास विश्वकर्मा का कहना है कि कोरोना महामारी के कारण पूरे देश में लॉकडाउन है। ​हमारे जिले के डीएम दिनेश कुमार सिंह जिले के अभिभावक की भूमिका बखूबी निभा रहे हैं। जैसे किसी परिवार की ​​जिम्मेदारी घर के मुखिया निभाते हैं, उसी प्रकार जनपदरूपी परिवार की जिम्मेदारी हमारे डीएम पूरी ईमानदारी के साथ बखूबी निभा रहे हैं। इस समय जहां लोग अपने-अपने घरों में हैं वहीं डीएम ​बिना दिन-रात देखे हर समय जिले की सुरक्षा के लिए तत्पर रहते हैं।
पेंटिंग में शाही किले के साथ देश के कोरोना वारियर्स जैसे पुलिस, चिकित्सक, सफाई कर्मचारी के साथ डीएम जौनपुर दिनेश कुमार सिंह को आम जनता के बीच राहत सामग्री वितरित करते हुए दिखाया गया है।

-दीपक कुमार विश्वकर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *