विश्वकर्मा पूजा पर दिल्ली के रामलीला मैदान में दिखेगी विश्वकर्मा वंशजों की एकता- रामचन्द्र जांगड़ा

मेरठ (दिनेश गौड़/यशपाल जांगिड़)। देश भर के विश्वकर्मा वंशियों को एकता के सूत्र में पिरोने और उनके विकास के लिये पूरी ताकत से जुटे भाजपा से राज्यसभा सांसद रामचन्द्र जांगड़ा ने कहा कि 17 सितम्बर विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर दिल्ली के रामलीला मैदान में विश्वकर्मा वंशजों की ताकत पूरी दुनिया देखेगी। विभिन्न नामों-उपनामों में बंटा विश्वकर्मा समाज अब एकत्र हो रहा है जिसकी एकता दिल्ली के रामलीला मैदान में दिखाई पड़ेगी।

सांसद ने इस बात पर जोर दिया कि विश्वकर्मा समाज सिर्फ हिन्दू धर्म ही नहीं, मुस्लिम धर्म में भी हैं। विश्वकर्मा समाज से कन्वर्टेड मुसलमान बहुत अच्छे कारीगर होते हैं। सांसद श्री जांगड़ा मेरठ के कंकरखेड़ा स्थित इशिका फार्म हॉउस पर आयोजित समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। यह समारोह अखिल भारतीय जांगिड ब्राह्मण महासभा, प्रदेश सभा, उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में आयोजित किया गया था। समारोह में जांगिड़ महासभा की तरफ प्रदेश अध्यक्ष हरपाल शर्मा की अगुवाई में सांसद रामचन्द्र जांगड़ा का अभिनन्दन किया गया।

गाजियाबाद बॉर्डर पर हुआ स्वागत

विश्वकर्मा समाज को एकजुट करने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश के इस दौरे के दौरान मेरठ पहुंचे सांसद रामचंद्र जांगड़ा ने कहा कि आने वाले समय में विश्वकर्मा समाज की देश की राजनीति में एक महत्वपूर्ण भूमिका होगी।

बड़ौत में कार्यक्रम के दौरान

इसी आशय को लेकर 17 सितम्बर को शिल्पकारों के देव भगवान श्री विश्वकर्मा जी के पूजन दिवस के उपलक्ष्य में एक विश्वकर्मा महासम्मेलन का आयोजन दिल्ली के रामलीला मैदान में होने जा रहा है, जिसके मुख्य अतिथि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी होंगे। सांसद जी ने अपने संबोधन में कहा कि कौशल विकास, मुद्रा लोन, स्टार्ट अप मेक इन इंडिया, वोकल फ़ॉर लोकल और स्वरोज़गार जैसी अनेको केंद्रीय एवम राजकीय योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए 17 सितम्बर को दिल्ली पहुंच कर महासम्मेलन को भव्यता प्रदान करने का आवाहन किया।

बिजनौर में स्वागत

प्रदेश उपाध्यक्ष ओबीसी मोर्चा भाजपा डॉक्टर परमेंद्र जांगड़ा ने अपने उद्बोधन में कहा समाज एकजुट होकर राजनीति में अपनी सक्रिय भागीदारी निभा सकता है और इसके लिए बीजेपी एकमात्र पार्टी है जो सभी वर्गों के विकास के लिए हमेशा तत्पर रहती है।

सहारनपुर में स्वागत

समारोह में मेरठ के विश्वकर्मा समाज के विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों के अलावा विश्कर्मा समाज के अनेकों गणमान्य व्यक्तियों के साथ ही मुख्य रूप से प्रमोद जांगिड़, श्रीपाल जांगिड़, महेंद्र सिंह जांगिड़, ब्रह्मदत्त बिल्ले, रामनिवास विश्वकर्मा, संदीप विश्वकर्मा, नारायण दत्त, किशन लाल, संजय स्टील, योगेंद्र कुमार, कुलदीप जांगड़ा, रविदत्त जांगिड़, ओमवीर जांगिड़, अशोक कुमार जाँगिड़, योगेंद्र जाँगिड़, एडवोकेट सत्येंद्र जांगिड़, अनिल कुमार शर्मा, उमेश विश्वकर्मा, संजय स्टील वर्क्स, सोहन पाल विश्वकर्मा, मंगू प्रधान, अजय कुमार, नरेंद्र फौजी, दिनेश कुमार खुर्द, डॉक्टर धन प्रकाश, ऋषिपाल आर्य, सुरेश चंद्र आर्य आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ समाजसेवी ओम प्रकाश जांगिड़ तथा संचालन जांगिड़ महासभा के प्रदेश महामन्त्री यशपाल जांगिड़ ने किया।

मुजफ्फरनगर में हुआ सम्मान

इससे पूर्व सांसद जी दो दिवसीय दौरे पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में आयोजित कार्यक्रमों को सम्बोधित किया। बड़ौत, शामली, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, रामपुर मनिहारान, सहारनपुर, मोदीनगर आदि जगहों पर आयोजित कार्यक्रमों को सम्बोधित कर लोगों से 17 सितम्बर को दिल्ली के रामलीला मैदान में लाखों की संख्या में पहुंचने की अपील की। विभिन्न कार्यक्रमों में महासम्मेलन के मीडिया संयोजक वरिष्ठ पत्रकार दिनेश गौड़, भाजपा नेता राजू पांचाल, कपिल पांचाल, राकेश पांचाल, अमित विश्वकर्मा, पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य जगदीश पांचाल, मनोज पांचाल, संजय धीमान आदि लोगों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

2 thoughts on “विश्वकर्मा पूजा पर दिल्ली के रामलीला मैदान में दिखेगी विश्वकर्मा वंशजों की एकता- रामचन्द्र जांगड़ा

  1. सभी विश्कर्मा भाइयों को नमस्कार मैंने कोशिश की थी कि मैं अपने विश्वकर्मा समाज को जोड़ सकूं श्री विश्वकर्मा महाकुंभ के द्वारा पर मेरे सपना मेरे द्वारा पूर्ण नहीं हो पाया पाया मुझे बहुत खुशी है की माननीय सांसद श्री रामचंद्र जांगड़े जी द्वारा समाज को एक सूत्र में बांधकर एक कार्यक्रम का आयोजन 17 सितंबर को हो रहा है मुझे बेहद खुशी है और मैं सब लोग से अपील करता हूं कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचकर अपने समाज के कार्यक्रम को कामयाब बनाएं और अपने विश्वकर्म समाज का वजूद बनाए
    आपका सेवक
    हरीश विश्ववकर्मा
    संस्थापक व संयोजक
    श्री विश्वकर्मा महाकुंभ
    संपर्क सूत्र-9219714981

  2. सभी विश्कर्मा भाइयों को नमस्कार मैंने कोशिश की थी कि मैं अपने विश्वकर्मा समाज को जोड़ सकूं श्री विश्वकर्मा महाकुंभ के द्वारा पर मेरा सपना मेरे द्वारा पूर्ण नहीं हो पाया पाया मुझे बहुत खुशी है की माननीय सांसद श्री रामचंद्र जांगड़े जी द्वारा समाज को एक सूत्र में बांधकर इस
    कार्यक्रम का आयोजन 17 सितंबर को हो रहा है मुझे बेहद खुशी है और मैं सब लोग से अपील करता हूं कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचकर अपने समाज के कार्यक्रम को कामयाब बनाएं और अपने विश्वकर्म समाज का वजूद बनाए
    आपका सेवक
    हरीश विश्ववकर्मा
    संस्थापक व संयोजक
    श्री विश्वकर्मा महाकुंभ
    संपर्क सूत्र-9219714981

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *