सन्त दुलाराम कुलरिया अस्पताल के लिये 1 करोड़ खर्च करेगा परिवार, राज्य सरकार ने दी अनुमति

बीकानेर। मूलवास—सीलवा निवासी ब्रह्मलीन सन्त दुलाराम कुलरिया के नाम पर निजी स्रोत से प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का निर्माण कराया जायेगा। स्वास्थ्य केन्द्र के निर्माण हेतु राजस्थान सरकार ने अनुमति प्रदान कर दी है। सन्त दुलाराम के पुत्रगण स्वास्थ्य केन्द्र के निर्माण हेतु 1 करोड़ रूपये खर्च करेंगे। इस अस्पताल के निर्माण की घोषणा कुलरिया परिवार ने मार्च में ही कर दी थी, बस सरकार से अनुमति की आवश्यकता थी। अब सरकार ने अनुमति दे दी है तो अस्पताल निर्माण का रास्ता साफ हो गया है।


बीते मार्च महीने में स्थानीय एक कार्यक्रम में पधारे सन्त दुलाराम कुलरिया के बड़े पुत्र भंवर कुलरिया के सामने ग्रामीणों ने स्वास्थ्य सेवाओं की समस्या उठाई थी। ग्रामीणों की मांग पर भंवर कुलरिया ने एक करोड़ रूपये की लागत से अस्पताल बनवाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि वे गांव में प्राथमिक चिकित्सालय भवन बनवाने के लिए एक करोड़ रुपए खर्च करेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार से केवल व्यवस्थाएं मांगी जाएगी, अर्थ सम्बन्धी कोई समस्या नहीं आने दी जाएगी।
सन्त दुलाराम कुलरिया की पुण्यतिथि समारोह में पधारे मुख्यमन्त्री के सलाहकार व प्रदेश कांग्रेस के महामन्त्री पुखराज पाराशर व सादुलशहर से विधायक जगदीश जांगिड़ ने अस्पताल निर्माण हेतु राज्य सरकार के सहमति की जानकारी दी। कहा कि शीघ्र ही अनुमति पत्र जारी हो जायेगा। गांव में अस्पताल बन जाने के बाद लोगों को श्रीबालाजी या नोखा जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।
सन्त श्री कुलरिया के पुत्र नरसी कुलरिया ने कहा कि बनने वाला 16 बेड का अस्पताल आधुनिक तकनीकों से युक्त होगा। इस अस्पताल के निर्माण में वह एक करोड़ रूपये खर्च करेंगे। य​दि निर्माण कार्य में खर्च ज्यादा आया तो भी वह खर्च करेंगे। अस्पताल का निर्माण वह करायेंगे और संचालन राज्य सरकार करेगी।

1 thought on “सन्त दुलाराम कुलरिया अस्पताल के लिये 1 करोड़ खर्च करेगा परिवार, राज्य सरकार ने दी अनुमति

  1. समाज मे दान दाता है वो आपने गरीब समाज के आदमी व छोटे बच्चे व ऊनकी परसतीथी खराब हो ऊनको दान करो मदद करो आप खेल कुद मे पैसा देने से समाज आगे नही बढती है आप जीने तख्खिफ है ऊनो ही मदद करो ये हमारी आपसे गुजारीश है भुल सुक हो तो मूजै माफ करना नरसीजी से मे बात करना चाहाता हु मेरी हो सके तो नम्बर भेजना मे गोवीन्द / रामलालजी गाँव सुबदणड जीला जोधपुर राजस्थान फोनः 9521007028 .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *