विरोध प्रदर्शन से लेकर शोकसभाओं का दौर जारी

लखनऊ। उन्नाव की गैंगरेप पीड़ित लड़की को जलाये जाने के बाद उपजे आक्रोश ने उसकी मौत के बाद आन्दोलन का रूप ले लिया है। पूरे प्रदेश में विरोध प्रदर्शन के साथ ही शोकसभाओं का दौर शुरू हो गया है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लखनऊ में विधानसभा के सामने धरना दिया तो कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने उन्नाव पहुंची। सपा नेता पूर्वमंत्री व अखिल भारतीय विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामआसरे विश्वकर्मा भी अखिलेश यादव के साथ विधानसभा पर धरने में सम्मिलित हुये। समाजवादी पार्टी और अखिल भारतीय विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा ने पूरे प्रदेश में एकसाथ धरना-प्रदर्शन किया। दोनों ने 8 दिसम्बर को पुनः संयुक्त रूप से पूरे प्रदेश में प्रदर्शन व शोकसभा का निर्णय लिया है व कार्यकर्ताओं को निर्देश भी दिया है।


जिलों में हुये प्रदर्शन के क्रम में सहारनपुर में भी जोरदार प्रदर्शन हुआ। सपा जिलाध्यक्ष रुद्रसेन, नगर विधायक व पूर्वमंत्री संजय गर्ग, अखिल भारतीय विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व सपा नेता इं0 विजेश शर्मा ने जमकर सरकार के विरुद्ध नारेबाजी की। लोगों ने डीजीपी व गृह सचिव को बर्खास्त करने के साथ ही मुख्यमंत्री से भी स्तीफा की मांग की।


सपा नेता व अखिल भारतीय विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राम आसरे विश्वकर्मा ने महासभा के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ ही विश्वकर्मा समाज के लोगों से 8 दिसम्बर को प्रत्येक जिले में आयोजित प्रदर्शन व शोकसभा में भाग लेने की अपील किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *