मुम्बई से चलकर जौनपुर पहुंचा रिच म्यूजिक स्टूडियो

जौनपुर। जिले व आसपास के जिलों के गायकों को अपार प्रसन्नता तब हुई जब उन्हें मालूम पड़ा कि रिच म्यूजिक स्टूडियो मुम्बई की शाखा जौनपुर में खुल गई है। जो गायक अपने गानों को उच्च तकनीक के स्टूडियो में रिकॉर्ड करवाने के लिये मुम्बई जैसे बड़े शहरों का चक्कर लगाया करते थे, अब उन्हें वही सुविधा जौनपुर में मिलेगी। जौनपुर शहर के ही नखास मुहल्ले के निवासी प्रेमधनी विश्वकर्मा मुम्बई के गोरेगांव में रिच म्यूजिक स्टूडियो का संचालन करते हैं। जौनपुर व आसपास के जनपदों के गायक अपने गानों की बेहतरीन रिकार्डिंग के लिये मुम्बई जाते हैं।

वर्तमान में कोरोना संकट के चलते गायकों का मुम्बई पहुंच पाना सम्भव नहीं हो पा रहा है। इस कारण इन सबकी गायकी पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है। ऐसे में रिच म्यूजिक कम्पनी के डायरेक्टर प्रेमधनी विश्वकर्मा ने यहां के गायकों की समस्या को समझा और जौनपुर में ही एक स्टूडियो खोलने का निर्णय लिया। श्री विश्वकर्मा के निर्णय ने 20 सितम्बर को पूर्णतया मूर्तरूप ले लिया जब जिले के जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने स्वयं पहुंचकर रिच म्यूजिक स्टूडियो का उद्घाटन किया।

रिच म्यूजिक स्टूडियो का उद्घाटन करने के बाद जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने कहा कि यह हर्ष की बात है कि जौनपुर जिले के साथ ही अन्य जिलों के गायकों को अपना गाना रिकॉर्ड करवाने के लिये अब मुम्बई या अन्य शहरों को नहीं जाना पड़ेगा। रिच म्यूजिक कम्पनी ने जौनपुर में रिकार्डिंग स्टूडियो स्थापित कर बहुत ही सराहनीय कार्य किया है। वह खुद चाहते हैं कि जौनपुर जनपद प्रत्येक क्षेत्र में कीर्तिमान स्थापित करे। श्री सिंह ने स्टूडियो में स्वयं अपना संदेश भी रिकॉर्ड कराया।

इस मौके पर रिच म्यूजिक कम्पनी के डायरेक्टर प्रेमधनी विश्वकर्मा, संजय विश्वकर्मा, डॉ0 रामजीत विश्वकर्मा, डॉ0 के0एल0 विश्वकर्मा, भानु प्रकाश विश्वकर्मा, जौनपुर जिले के प्रतिष्ठित गायक कलाकार रवीन्द्र सिंह ‘ज्योति’, राकेश तिवारी, प्रणव, रंजन दूबे, सविता मौर्य, विकास रागी, अवधेश पाठक, गीतकार विमल बावरा, राना सिंह, मृत्युंजय सिंह सिप्पी, जिग्नेश मौर्या भ्रमर, आशीष माली, अनमोल अनिल, राकेश विश्वकर्मा, डॉ0 पी0के0 सन्तोषी, डाटा पॉइन्ट के संचालक राजेन्द्र सिंह आदि लोग उपस्थित रहे।

बता दें कि स्टूडियों में सभी प्रकार के संगीत कम्पोजिंग, अरेन्जिंग, रिकार्डिंग आदि का कार्य मुम्बई से आये प्रसिद्ध संगीतकार अभिषेक पाण्डेय की देखरेख में हो रहा है। श्री पाण्डेय के सहयोगी के रूप में डी0जे0 स्टार परी मुख्य भूमिका निभा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *