चित्रकार नवीन विश्वकर्मा ने बनाया जौनपुर डीएम की पेंटिंग, डीएम ने की तारीफ

जौनपुर। शहर के मिसिरपुर पुराना पानदरीबा निवासी 28 वर्षीय युवा चित्रकार नवीन कुमार विश्वकर्मा ने जौनपुर के जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह की ​शानदार पेंटिंग बनाया है। जिलाधिकारी ने नवीन द्वारा बनाये गये पेंटिंग की खूब प्रशंसा किया है। नवीन वर्तमान में महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ वाराणसी से फाइन आर्ट से पीएचडी कर रहे हैं। इसके पूर्व भी नवीन कुमार विश्वकर्मा अपनी कला के माध्यम से अनगिनत प्रशंसा पा चुके हैं। अनगिनत पेंटिंग बनाने वाले नवीन वर्तमान जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह की कार्यप्रणाली से बहुत प्रभावित हैं इसलिये उनके सम्मान में उनकी शानदार पेंटिंग तैयार की है।

नवीन कुमार विश्वकर्मा के पिता शिवकुमार विश्वकर्मा ऑडिट ऑफिसर के पद पर मिर्जापुर में कार्यरत हैं। नवीन की रुचि शुरू से ही कला और चित्रकारी में थी। उन्होंने सैकडों पेंटिंग बनाई है। देश में लगे लॉक डाउन के दौरान लोगों को होने वाली परेशानियों के समाधान में जिलाधिकारी जौनपुर की कार्यपद्धति काबिलेतारीफ है। जिसे देखते हुये नवीन ने डीएम से प्रभावित होकर उनके सम्मान में उत्साहवर्धन हेतु उनकी शानदार पेंटिंग तैयार की।

नवीन कुमार विश्वकर्मा द्वारा कोरोना वायरस से बचाव हेतु सुरक्षा मानकों की चित्रकारी

नवीन कुमार विश्वकर्मा का कहना है कि कोरोना वायरस जैसी महामारी के कारण पूरे देश में लॉकडाउन है। ​हमारे जिले के जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह जिले के गार्जियन की भूमिका बखूबी निभा रहे हैं। जैसे किसी परिवार की ​​जिम्मेदारी घर के मुखिया निभाते हैं, उसी प्रकार जनपदरूपी परिवार की जिम्मेदारी हमारे जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह पूरी ईमानदारी के साथ बखूबी निभा रहे हैं। इस समय जहां लोग अपने-अपने घरों में हैं। वहीं जिलाधिकारी ​बिना दिन-रात देखे हर समय जनपद की सुरक्षा के लिए तत्पर रहते हैं। नवीन ने बताया कि यह वाटर कलर पेंटिंग है। बता दें कि नवीन विश्वकर्मा महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ वाराणसी में फाइन आर्ट से पीएचडी कर रहे हैं। इनकी कई कलाकृतियों का राज्य ललित कला अकादमी में प्रदर्शन भी हो चुका है। नवीन कुमार विश्वकर्मा को जनपद की विश्वकर्मा चैरिटेबल ट्रस्ट (रेड ब्रिगेड) व जेब्रा सहित कई संस्था द्वारा सम्मानित किया जा चुका है।

4 thoughts on “चित्रकार नवीन विश्वकर्मा ने बनाया जौनपुर डीएम की पेंटिंग, डीएम ने की तारीफ

  1. बहुत बहुत बधाई और शुभकामनाएँ और शुभआशीर्वाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *