भारतीय रेलवे कल्याण निरीक्षकों का तीन दिवसीय सम्मेलन का आयोजन

मथुरा। भारत के सबसे बडे उद्यम ‘रेल उद्योग’ की सेवा में सेवारत सभी रेल कर्मियों के कल्याण कार्य हेतु कल्याण निरीक्षक/वेलफेयर इंस्पेक्टर कैडर का तीन दिवसीय सम्मेलन का आयोजन, भगवान श्रीकृष्ण के पावन धाम श्री वृन्दावन में नये रंगनाथजी सभागृह/ पापडी चौक स्थली पर सफलता पूर्वक सम्पन्न हुआ। सम्मेलन में भारतीय रेल के विभिन्न मंडल/जोन के कर्मठ 176 प्रतिनिधियों (कल्याण निरीक्षक) ने पूर्ण मनोयोग से अपनी सहभागिता निभाई।

मुख्य अतिथि एवं ऑल इंडिया रेलवे वेल्फेयर इंस्पेक्टर्स ग्रुप के संरक्षक सुधाकर रंजन त्यागी ने रेल स्थापना दिवस 16 अप्रैल की बधाई देते हुए कहा कि भारतीय रेल देश सेवा का सबसे बडा माध्यम है। ऑल इंडिया रेलवे वेल्फेयर इंस्पेक्टर्स ग्रुप के सचिव एवं कोआर्डिनेटर हेमंत शर्मा ने भारत के कोने-कोने से आए प्रतिनिधियों का वृन्दावन की पावन धरती पर सभी का हार्दिक स्वागत करते हुए अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत की। साथ ही साथ यह भी बताया कि जनता की सेवा में सेवारत रेल कर्माचारियों के कल्याण कार्य की बेहतर सेवा हेतु, एक वेल्फेयर इंस्पेक्टर एसोसियशन का गठन किया जाए, जिससे सभी रेलकर्मी अपनी बेहतर सेवा जनता को प्रदान कर सकें।

इस आयोजन की सफलता में मुख्य सहयोग श्रीमती दीपा स्वामी, सर्वश्री लंकेश प्रताप एवं आगरा मन्डल के सभी कल्याण निरीक्षक, विक्रम वलेचा, शिशु ओम दीक्षित तथा अन्य रेल कर्मी का रहा। इनके अलावा और भी एवं स्थानीय निवासी निर्भय अग्रवाल, मोना हलवाई, पिंकी टेंट वाले एवं आचार्य यदुवंशी आदि का भरसक सहयोग प्राप्त हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *