पिछड़ों को न्याय दिलाएगी न्याय पार्टी- एसपी सिंह

Spread the love

गाज़ियाबाद। संघर्ष हमारा जारी है, अब पिछड़ों की बारी है का नारा देने वाले न्याय पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एसपी सिंह ने मांग की है कि पिछड़ों की अनदेखी बर्दास्त नहीं की जा सकती। अब पिछड़े वर्ग के लोग हर जगह हर क्षेत्र में अपना हक़ एवं हिस्सेदारी लेकर रहेंगे। न्याय पार्टी द्वारा आयोजित पिछड़े वर्ग के सम्मेलन में भारी भीड़ को संबोधित करते हुए एसपी सिंह ने कहा कि पिछड़े वर्ग को उनकी जनसंख्या के आधार पर हर क्षेत्र में आरक्षण एवं हिस्सेदारी चाहिए। उन्होंने कहा कि पिछड़ा वर्ग जाग चुका है और अपना हक़ अधिकार लेकर रहेगा। इस मौके पर वरदानी प्रजापति ने 15 प्रस्ताव रखे जिन पर चर्चा हुई।

गाजियाबाद के अर्थला में पिछड़े वर्ग के लोग न्याय पार्टी के आह्वान पर एकत्रित हुए। भारी संख्या में पिछड़ों ने अपनी एकता दिखाई और अपनी मांगों को सरकार के सम्मुख रखा, जिनमें 15 सूत्री मांग पत्र सरकार को भेजने की बात कही। इनमें जातिगत जनगणना, पिछड़ों को शत प्रतिशत आरक्षण, पिछड़े वर्गों की समस्याओं के निराकरण हेतु पिछड़ा वर्ग मंत्रालय का गठन, पीएम विश्कर्मा योजना में लाभार्थी को दो लाख कीआर्थिक सहायता जो वापस न करना पड़े तथा पिछड़े वर्ग के आरक्षण को तीन कैटेगरी में बाटें जाने आदि से संबंधित प्रस्ताव सभा में पारित किए गए।

सम्मेलन में न्याय पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एडवोकेट पवन कुमार धीमान, उत्तर प्रदेश न्याय पार्टी अध्यक्ष एनडी शर्मा, दिल्ली न्याय पार्टी प्रदेश अध्यक्ष मुन्नू कुमार तथा उनकी कार्यकारिणी को शपथ दिलाई गई। न्याय पार्टी द्वारा आयोजित इस सम्मेलन में कई अन्य मोर्चों तथा पार्टियों के नेता भी शामिल हुए। इनमे राष्ट्रवादी मोर्चा के संयोजक तथा भारतीय सर्वोदय क्रांति पार्टी के अध्यक्ष गणेश पाल, आम समाज पार्टी के अध्यक्ष मोतीराम कश्यप, गरीब मजदूर किसान पार्टी के अध्यक्ष वीरसेन सीलेन, भारत गठबन्धन के संयोजक सुधीर अग्रवाल आदि शामिल रहे।

प्रजापति समाज के वरदानी प्रजापति, भारतीय विश्वकर्मा संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष पवन पांचाल, अनिल पांचाल, विश्वकर्मा समाज विकास संगठन के प्रेम चंद जांगिड़, अरविंद विश्वकर्मा, डाक्टर सोमपाल, मांगे राम जांगिड़, महासभा के अध्यक्ष अशोक शर्मा जांगिड़, अखिल भारतीय विश्वकर्मा पांचाल महासभा के कार्यकारी अध्यक्ष रमेश विश्वकर्मा उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: