न्यू स्टैण्डर्ड बालिका विद्या मन्दिर रायबरेली में मनाई गई सुभाष चन्द्र बोस की जयन्ती

रायबरेली। न्यू स्टैण्डर्ड बालिका विद्या मन्दिर रायबरेली में देशभक्त, क्रांतिकारी सुभाष चन्द्र बोस की जयन्ती बड़े धूमधाम और उत्साह से मनाई गयी। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य तारकेश्वर सिंह ने बाबू सुभाष चन्द्र बोस के चित्र पर श्रद्धाभाव के साथ माल्यार्पण और पुष्पार्पण किया। तदोपरान्त विद्यालय के सभी शिक्षक—शिक्षिकाओं और बच्चों ने पुष्पांजलि अर्पित की। जयन्ती के इस मौके पर पूनम सिंह एवं रंजना साहू ने सुभाष चन्द्र बोस के जीवन से जुड़े अनेक प्रेरणा भरे प्रेरक प्रसंग बच्चों को सुनाए।


कार्यक्रम में बच्चों ने भी अपने-अपने विचार प्रस्तुत किये। प्रधानाचार्य ने अपने सम्बोधन में कहा कि सुभाष चन्द्र बोस ने जीवन पर्यन्त विषम परिस्थितियों से जूझते हुए भी देशभक्ति की लौ को बुझने नहीं दिया। वे साहसी, विद्वान, क्रांतिकारी विचारों के धनी परम देशभक्त थे। भारत की आजादी के लिए जीवन भर अंग्रेजों से सघर्ष करते रहे। अंग्रेजों द्वारा मैं न पकड़ा जाऊँ, इस भाव के साथ अपनी जीवन लीला स्वयं को गोली मारकर समाप्त कर ली। ऐसी देशभक्ति और देशभक्त वीर पुरूष हम सभी के लिए प्रेरणा का स्रोत है।
इस अवसर पर विद्यालय के आर0एन0 सिंह, संध्या अग्रवाल, नितिन सिंह, ज्ञानेन्द्र तिवारी, मायाकान्त दीक्षित, सुन्दर लाल तिवारी, प्रमांशु श्रीवास्तव, आर0एस0 पाठक, सार्थक शुक्ला व अन्य सभी शिक्षक-शिक्षिकाएं एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *