कृष्ण गोपाल जांगिड़़ बने पुलिस उपाधीक्षक, जांगिड़़ समाज पाली ने जताया हर्ष

Spread the love

पाली (घेवरचंद आर्य)। पाली के नया गांव सूर्या कालोनी निवासी कृष्ण गोपाल जांगिड़़ पुत्र रामलाल कुलरीयां के 45 वर्ष की आयु में अपने श्रम और पुरुषार्थ से पढ़ाई करते हुए पुलिस उपाधीक्षक बनने पर जांगिड़़ समाज पाली ने हर्ष व्यक्त करते हुए बधाई प्रेषित की। कृष्ण गोपाल ने बताया कि मैं वर्ष 1998 में नर्सिंग आफीसर बना इस दोरान अपने जूनियर को RAS की तैयारी करते देख स्वयं ने भी आरएएस बनने का संकल्प व्यक्त किया। इस पर मेरी धर्मपत्नी रेखा ने भी होंसला बढ़ाया और परिवारिक जिम्मेदारी का निर्वाहन करते हुए मैंने घर पर ही पढ़ाई चालू की।

उन्होंने बताया कि वर्ष 2018 में आरएएस में 580 वी रेंक हासिल की लेकिन मुझे यह परिणाम मंजूर नहीं था इसलिए आगे पढ़ने का प्रयास जारी रखा मैं छुट्टी के पुरे दिन सोशल लाईफ कम कर पढ़ाई करते रहा और वर्ष 2021 में आर ए एस में 101 वी रेंक हासिल की। उस समय मेरी आयु 45 वर्ष थी इस आयु में आर ए एस अफसर बनने के बाद और भी उत्साह और परिश्रम से पढ़ाई जारी रखी और अब 2024 में पुलिस उप अधीक्षक बनकर परिवार और समाज का नाम रोशन किया।अपनी उपलब्धियों के बारे में पुछने पर बताया की पढ़ने और सीखने की कोई उम्र नहीं होती है। युवा लक्ष्य निर्धारित कर सोशल लाईफ से ध्यान हटाकर पढ़ाई में मन लगाकर पढ़ें तो आसानी से अपना लक्ष्य हासिल कर सकते हैं।

जिला प्रचार मंत्री घेवरचन्द आर्य ने बताया कि कृष्ण गोपाल की उपलब्धि पर श्रीं विश्वकर्मा शिक्षा समिति सम्पूर्ण पाली जिला संरक्षक भंवरलाल गुगरीयां, अध्यक्ष भंवरलाल आसदेव, मंत्री ओमप्रकाश लूंजा, कोषाध्यक्ष चम्पालाल लूंजा, श्री विश्वकर्मा जांगिड़ समाज सेवा समिति अध्यक्ष रामचन्द्र पीड़वा, मंत्री राजेन्द्र जोपिग, कोषाध्यक्ष पारसमल बुढ़ल, सहित दोनों संस्थाओं के पदाधिकारियों ने हर्ष व्यक्त करते हुए बधाई प्रेषित कर उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं व्यक्त की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: