जांगिड़ समाज ने सैनिक सहायता कोष के लिए दी 13 लाख 31 हजार की राशि

नई दिल्ली। जांगिड़ समाज के एक प्रतिनिधिमंडल ने युवा समाजसेवी अनिल एस जांगिड़ के नेतृत्व में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भेंट कर सैनिक सहायता कोष के लिए एकत्रित की गई 13 लाख 31 हजार की राशि का चेक भेंट किया। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जांगिड़ समाज के लोगों द्वारा सैनिकों के कल्याण के लिए सहायतार्थ राशि प्रदान किए जाने पर आभार जताया। केंद्रीय रक्षा मंत्री ने कहा कि सृष्टि के सृजन में भगवान विश्वकर्मा व विश्वकर्मा समाज के लोगों का अविस्मरणीय योगदान रहा है।

अखिल भारतीय जांगिड़ ब्राह्मण महासभा के केंद्रीय मीडिया कमेटी सदस्य मनोज जांगिड़ ने बताया कि उद्योगपति व समाजसेवी अनिल एस जांगिड़ गुरुग्राम व अखिल भारतीय जांगिड़ ब्राह्मण महासभा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष लादूराम जांगिड़ के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को राजनीतिक क्षेत्र में काफी आबादी होने के बावजूद समाज को उचित प्रतिनिधित्व नहीं दिए जाने पर प्रकाश डाला। प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को अवगत करवाया कि विश्वप्रसिद्ध स्टैच्यू ऑफ यूनिटी सरदार बल्लभभाई पटेल की प्रतिमा भी विश्वकर्मा वंशज प्रसिद्ध मूर्तिकार राम वी सुथार ने बनाई थी। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने जांगिड़ समाज द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न सामाजिक व समाज के उत्थान के लिए किए जा रहे प्रयासों से अवगत करवाया। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रतिनिधिमंडल में शामिल समाज बंधुओं से परिचय प्राप्त किया तथा देशहित के लिए किए गए कार्य की प्रशंसा की।
प्रतिनिधिमंडल में अखिल भारतीय जांगिड़ ब्राह्मण महासभा के पूर्व दिल्ली प्रदेश प्रभारी देवमणि शर्मा, पहाड़गंज मंदिर अध्यक्ष गंगादीन जांगिड़, दिल्ली नगर निगम पार्षद अमन जांगड़ा, दिल्ली प्रदेश महामंत्री बंकटलाल जांगिड़, पहाड़गंज विश्वकर्मा मंदिर उपाध्यक्ष प्रवीण जांगड़ा सहित कई लोग मौजूद थे।

रिपोर्ट- मनोज कुमार शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *