पूर्व राष्ट्रपति ज्ञानी जैलसिंह के पौत्र इन्द्रजीत सिंह भाजपा में शामिल

दिल्ली (दिनेश गौड़)। पूर्व राष्ट्रपति ज्ञानी जैलसिंह के पौत्र इन्द्रजीत सिंह ने सैकड़ों अन्य महत्वपूर्ण साथियों के साथ भाजपा मुख्यालय दिल्ली में पंजाब के प्रभारी और भाजपा राज्यसभा सांसद दुष्यंत गौतम, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी भाजपा प्रवक्ता आर0पी0 सिंह तथा पंजाब भाजपा के पदाधिकारियों के सामने भाजपा के कद्दावर ओबीसी नेता राज्यसभा सांसद रामचन्द्र जांगड़ा की अगुवाई में भाजपा में शामिल हो गये।

विदित है कि पूर्व राष्ट्रपति ज्ञानी जैलसिंह महामहिम बनने से पहले पंजाब कांग्रेस सरकार के कृषि मंत्री के साथ मुख्यमंत्री और देश के गृहमंत्री जैसे महत्वपूर्ण पदों पर रहे हैं। ज्ञानी जैलसिंह कांग्रेस के प्रमुख सिपहसलारों में एक थे। भाजपा में शामिल होने के बाद इन्द्रजीत सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी की नीतियों के अनुसार पंजाब और दूसरे राज्यो में पूरी ऊर्जा के साथ भाजपा के समर्थन में कार्य करेंगे।

उन्होंने कहा कि मैं पूर्व राष्ट्रपति ज्ञानी जैलसिंह का पौत्र हूँ, उन्होंने देश के विश्वकर्मा समाज की उन्नति के लिए अनेक प्रभावी कार्यो को प्राथमिकता दी थी। उसी तरह मैं भी राज्यसभा सांसद रामचन्द्र जांगड़ा की अगुवाई में देश के सभी विश्वकर्मा संगठनों को एक मंच पर लाकर विश्वकर्मा समाज को राजनैतिक भागीदारी दिलाने का कार्य करूंगा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीतियों को पंजाब के घर-घर तक पहुँचाने का कार्य करूँगा।

-दिनेश गौड़, वरिष्ठ पत्रकार, दिल्ली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *