पूर्वमन्त्री रामआसरे विश्वकर्मा ने पीलीभीत के पीड़ित परिवार से किया मुलाकात, दिया सहयोग का आश्वासन

पीलीभीत। अखिल भारतीय विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्वमन्त्री रामआसरे विश्वकर्मा ने पीलीभीत के बीसलपुर में दो सगी बहनों की हुई हत्या प्रकरण में मृतका की भाभी से मुलाकात किया। पूर्वमन्त्री अपने पूरे लाव लश्कर के साथ विलसंडा थानाक्षेत्र के गांव विलासपुर पहुंचे। उनके साथ महासभा के कई जिलों के पदाधिकारियों के साथ ही समाजवादी पार्टी के पीलीभीत जिलाध्यक्ष, महामन्त्री व अन्य पदाधिकारी थे।

ज्ञात हो कि 22/23 मार्च को बीसलपुर में एक भट्ठे पर मजदूरी कर रही विश्वकर्मा समाज की दो सगी बहनों की हत्या कर दी गई थी। स्थानीय पुलिस ने असली हत्यारों को बचाते हुये मामले को ऑनर किलिंग बता दिया और मृतका की मां व दो भाई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

पूर्वमन्त्री रामआसरे विश्वकर्मा ने प्रकरण की जानकारी होने के बाद मृतका के घर जाकर शोक संवेदना व्यक्त किया और पूरे प्रकरण की जानकारी प्राप्त की। मौके पर परिवार में सिर्फ मृतका की भाभी व दो अबोध बच्चे ही बचे हैं। मृतका की भाभी ने रो-रोकर पूरी बात पूर्वमन्त्री को बताई। उसकी बात सुनने के बाद वहां मौजूद लोगों को सरकार और पुलिस प्रशासन के प्रति बहुत गुस्सा आया। पूर्वमन्त्री ने आश्वस्त किया कि पूरा समाज और समाजवादी पार्टी उसके साथ है। पूर्वमन्त्री ने मृतका की भाभी का पूंछतांछ का एक वीडियो भी बनाया।

परिजनों ने पूर्वमन्त्री को बताया कि उन्हें थाने में ले जाकर प्रताड़ित किया गया और डरा-धमका कर बयान दिलाये गये। परिवार की मां और दो बेटो को मुजरिम बनाकर जेल भेज दिया। असली हत्यारे आज भी बाहर घूम रहे हैं और पुलिस उन्हें नहीं पकड़ रही है। पूर्व मन्त्री श्री विश्वकर्मा ने मौके पर ही पुलिस अधीक्षक पीलीभीत से बात की और आईओ को घटनास्थल पर बुलाकर घटना की सही विवेचना करने व असली हत्यारों को गिरफ्तार करने तथा निर्दोष को मुक्त करने के लिये कहा। मौके पर पूर्वमन्त्री और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पीड़ित परिवार की यथासंभव आर्थिक मदद की।

इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष जगदेव सिंह जग्गा, जिला महासचिव यूसुफ कादरी, आनन्द यादव, महेश योगी, अमित विश्वकर्मा, महेन्द्र कुमार शर्मा, श्रीकृष्ण शर्मा, रामावतार विश्वकर्मा, सुखपाल विश्वकर्मा, सतीश शर्मा, राजीव विश्वकर्मा, भगवत विश्वकर्मा, प्रीतम शर्मा सहित विश्वकर्मा समाज के सैकड़ों की भीड़ उपस्थित रही।

रिपोर्ट- कमल विश्वकर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed