अखिल भारतीय विश्वकर्मा महासंघ ने विश्वकर्मा पूजा दिवस पर कराया शपथ ग्रहण

गोरखपुर। भगवान विश्वकर्मा पूजन दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय विश्वकर्मा महासंघ व पूर्वांचल सोनार समिति के तत्वावधान में विश्वकर्मा पूजा व महासंघ के पदाधिकारियों के शपथग्रहण का आयोजन सर्राफा भवन हिन्दी बाजार घंटाघर गोरखपुर में किया गया।


महासंघ में महेश वर्मा (अध्यक्ष पूर्वांचल सोनार समिति) को संरक्षक सदस्य व गणेश वर्मा को उत्तर प्रदेश का उपाध्यक्ष, संतोष वर्मा को गोरखपुर महानगर अध्यक्ष, गोपाल वर्मा को गोरखपुर महानगर संगठन मंत्री, श्रीचन्द्र वर्मा को जिला संगठन मंत्री तथा संतोष कुमार वर्मा को वरिष्ठ कार्यकारिणी सदस्य गोरखपुर के पद पर पदस्थ कर शपथग्रहण कराया गया। समारोह के मुख्य अतिथि वरिष्ठ समाजसेवी लवकुश विश्वकर्मा मऊ रहे। विशिष्ट अतिथि के रूप में हरिशंकर लाल वर्मा ब्लाक प्रमुख परतावल महराजगंज, डॉ0 वी0एन0 विश्वकर्मा गोरखपुर, राम अवतार विश्वकर्मा गोरखपुर रहे।


समारोह में विश्वकर्मा समाज के कई नामचीन व सामाजिक लोगों को सम्मानित किया गया व विश्वकर्मा समाज के उत्थान व विकास के लिए मनु, मय, त्वष्टा, शिल्पी और दैवज्ञ को एक मंच पर आकर अपने पारिवारिक, सामाजिक शैक्षणिक, आर्थिक व राजनैतिक अधिकारों हेतु उद्घोष कर अपना अधिकार लेने पर जोर दिया गया। कार्यक्रम स्वर्णकार मंडल जिला गोरखपुर की तरफ से आयोजित किया गया इसमें प्रमुख भुमिका में महेश वर्मा व श्रीचन्द्र वर्मा रहे। महासंघ के संयोजक वेदप्रकाश शर्मा ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए सभी के प्रति आभार प्रकट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *