टेबल टेनिस में 10 साल की अर्निका विश्वकर्मा ने हासिल किया मुकाम

गोरखपुर। महज दस साल की उम्र में ही टेबल टेनिस के फलक पर गोरखपुर की एक नन्ही सितारा अपनी चमक बिखेर रही है। छोटी सी उम्र में अपनी उपलब्धियों के दम पर अर्निका, अंडर-11 (होप कैटेगरी) आयु वर्ग में यूपी में पांचवें स्थान पर 20 अंकों के साथ काबिज हैं। बीते दिनों गोरखपुर टेबल टेनिस एसोसिएशन की ओर से आयोजित जिला स्तरीय टेबल टेनिस में अर्निका ने पांच आयु वर्गों में जीत हासिल कर अपनी प्रतिभा को साबित करके दिखाया भी।
एमपी बालिका गर्ल्स इंटर कॉलेज में कक्षा पांचवीं की छात्रा अर्निका विश्वकर्मा आठ साल की उम्र से ही टेबल टेनिस की प्रैक्टिस कर रही हैं। उनके प्रदर्शन को निखारने में उसके कोच विनीत चौरसिया का मार्गदर्शन बेहद अहम है। विनीत के मुताबिक अर्निका रोजाना दो घंटे टेबल टेनिस की प्रैक्टिस करती है। आगे बताया कि अर्निका के परिवार में खेल के प्रति रुचि तो सबकी रही है, मगर कोई खिलाड़ी नहीं है।
उनकी बुआ शारीरिक शिक्षिका रचना विश्वकर्मा उन्हें उनके पास लेकर आईं थीं। तकरीबन डेढ़ साल से अर्निका गांधी गली स्थित गोरखपुर टेबल टेनिस एकेडमी में प्रैक्टिस कर रहीं हैं। अर्निका बक्शीपुर, चौरहिया गोला की रहने वाली हैं। उनके पिता अमर विश्वकर्मा चावल व्यवसायी हैं। मां अनुराधा गृहिणी हैं। परिवार में चार साल की एक और छोटी बहन गौरी है। (साभार)

1 thought on “टेबल टेनिस में 10 साल की अर्निका विश्वकर्मा ने हासिल किया मुकाम

  1. सफलता हर क्षेत्र में अहम होती है। आप सभी सफल और योग्य साथियों और नन्ही परी की TT में मिली सफलता हम सभी का ध्यान आकृष्ट करती है।
    सभी को बहुत बहुत बधाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *