93वीं जयन्ती पर याद किये गये स्व0 गोस्वामी दास

वैशाली। अखिल भारतीय विश्वकर्मा महासभा के संस्थापक महासचिव गोस्वामी दास को उनकी 93वीं जयन्ती पर लोगों ने याद करते हुये श्रद्धा सुमन अर्पित किया। साथ ही पूर्व  ज्ञानी जैल सिंह की 25वीं पुण्यतिथि पर उन्हें याद किया। बिहार राज्य के वैशाली जिला अन्तर्गत कर्पूरी भवन महुआ में गोस्वामी जी की जयन्ती व ज्ञानी जी की पुण्यतिथि समारोह आयोजित किया गया। इस जयन्ती व पुण्यतिथि समारोह के मुख्य अतिथि ई0 हरिशरण ठाकुर रहे। अध्यक्षता राजाराम शर्मा (व्यास जी) तथा मंच का संचालन डॉ0 सत्यनरायन शर्मा ने किया।

स्व0 गोस्वामी दास जी के पारिवारिक सदस्यगण के अलावा वैशाली, समस्तीपुर, पटना, सीतामढ़ी, छपरा, गोपालगंज, मुज्जफरपुर सहित बिहार राज्य के विभिन्न जिलों से लोहार समाज के लोगों ने जयन्ती व पुण्यतिथि समारोह में सम्मिलित होकर श्रद्धा सुमन अर्पित किया। स्व0 गोस्वामी दास जी की जयन्ती व पुण्यतिथि सम्पूर्ण भारत में मनाया जाये और विश्वकर्मा समाज के सभी लोगो के बीच गोस्वामी जी की गाथा समर्पित कर जन-जन को जागरूक किया जाय इस पर भी चर्चा हुई। ई0 हरिशरण ठाकुर ने अपने सम्बोधन में कहा कि ज्ञानी जैल सिंह और गोस्वामी दास जी जैसे महापुरुष के पदचिन्हों पर चलने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि स्व0 गोस्वामी दास जी के बताये मार्ग से ही लोहार समाज का उदय होगा।


समारोह में उपस्थित अन्य समाजसेवियों ने भी अपने विचार उपस्थित समाजजनों के बीच रखे। साथ ही गोस्वामी जी के परिवार के साथ अपनी संवेदना प्रकट किये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *