You are here

विश्वकर्मा विकास एवं सुरक्षा समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गये होरीलाल शर्मा

दिल्ली। विश्वकर्मा विकास एवं सुरक्षा समिति के संस्थापक आचार्य आशुतोष विश्वकर्मा की अगुवाई में समिति के पदाधिकारियों ने एक बैठक कर सर्वसम्मति से होरीलाल शर्मा को राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया। होरीलाल शर्मा अखिल भारतीय विश्वकर्मा महासभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष व कार्यवाहक राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके हैं (वर्तमान में महासभा में वह किस पद पर हैं इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है)। मूलत: उत्तर प्रदेश के बांदा निवासी श्री शर्मा दिल्ली के बड़े व्यवसायियों में गिने जाते हैं। 
समिति के पदाधिकारियों ने बैठक के बाद होरीलाल शर्मा के समझ राष्ट्रीय अध्यक्ष पद का निर्वहन करने का प्रस्ताव रखा जिसे उन्होंने सहर्ष स्वीकार कर लिया। उनके अध्यक्ष पद स्वीकार करते ही पदाधिकारियों ने फूल—मालाओं से लादकर भव्य स्वागत किया।
होरीलाल शर्मा ने संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद का दायित्व सौंपे जाने पर पदाधिकारियों का आभार व्यक्त करते हुए विश्वास दिलाया है कि वे पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी के साथ अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करते हुए उनके विश्वास पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी लोगों के सहयोग व आशीर्वाद से संगठन में मुझे काम करने की जो जिम्मेदारी सौंपी गयी है उसे सबके साथ मिलकर पूरी निष्ठा व जिम्मेदारी के साथ करने का प्रयास करुंगा, साथ ही समाज के उत्थान के लिए हरसंभव प्रयास किया जाएगा। संस्थापक आचार्य आशुतोष विश्वकर्मा ने कहा कि यदि किसी भी कार्य को ईमानदारी व लगन से किया जाय तो उसमें कामयाबी अवश्य मिलती है। हम सब ऐसे लोगों का सहयोग करते रहेंगे जो समाज के लिए कुछ न कुछ करते रहते हैं। इस मौके पर अमित कुमार विश्वकर्मा, अनिल कुमार विश्वकर्मा, सरयू प्रसाद विश्वकर्मा, रजनीश शर्मा 'मार्तण्ड;, राजेश शर्मा, सुनील शर्मा, संतोष विश्वकर्मा, अजीत विश्वकर्मा समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।