न्यू स्टैण्डर्ड कालेज ऑफ हायर एजूकेशन की छात्रा शिवानी ने बढ़ाया जिले का गौरव

रायबरेली। केन्द्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा, 2019 की परीक्षा में रायबरेली निवासी रविशंकर दीक्षित की पुत्री शिवानी दीक्षित ने उक्त परीक्षा में 128 अंक प्राप्त करके विद्यालय के साथ ही जनपद का भी गौरव बढ़ाया है। आप को बताते चले कि शिवानी दीक्षित ने न्यू स्टैण्डर्ड कालेज आॅफ हायर एजूकेशन महराजगंज रायबरेली से डीएलएड में अध्ययनरत प्रशिक्षु है और उसने सीटेट के लिए किसी अन्य संस्थान से अतिरिक्त कोचिंग क्लास नहीं ली है।
शिवानी ने बताया कि विद्यालय में ही गुरूजनों ने बेहतर तरीके से हम सभी को पढ़ाया जिसका नतीजा है कि बिना किसी अतिरिक्त तैयारी के ही सीटेट परीक्षा में प्रथम बार शामिल होते ही 128 अंक प्राप्त हो गये। इसी के साथ ही हमारी सगी बहन जो इसी कालेज में उसके साथ ही अध्ययन कर रही है उसने भी 121 अंक प्राप्त किया है। शिवानी दीक्षित की सफलता पर विद्यालय परिवार ने घर जाकर माला पहनाकर मिठाई खिलाई। परिजनों ने भी अपनी बेटी की सफलता पर हर्ष व्यक्त किया। कालेज में अध्ययन करने वाले अधिकांश छात्र-छात्राओं ने सीटेट की परीक्षा अच्छे अंकों से उत्तीर्ण किया है। शिवानी की सफलता पर कॉलेज के प्रबन्धक डाॅ0 शशिकान्त शर्मा व संयुक्त प्रबन्धिका डाॅ0 रश्मि शर्मा ने हर्ष व्यक्त करते हुए बधाई दिया है। साथ ही अच्छी शिक्षा के लिए कॉलेज के अध्यापकों को शुभकामनाएं दी है।
इस अवसर पर धीरेन्द्र सिंह, देवेन्द्र बाजपेई, खुशबू सिंह, आरती अग्रहरि, आशीष वर्मा, सौरभ कुमार, दिव्या आदि हर्ष व्यक्त हुए शिवानी की खुशी में सम्मिलित हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *