नेहरू युवा केन्द्र द्वारा जिला स्तरीय लोक सांस्कृतिक प्रतियोगिता एवं कृति प्रोत्साहन कार्यक्रम का हुआ आयोजन

लखनऊ। नेहरू युवा केन्द्र लखनऊ के तत्वावधान में गोमतीनगर स्थित राष्ट्रीय संस्कृत संस्थान महा विश्वविद्यालय में जनपद स्तरीय लोक सांस्कृतिक प्रतियोगिता एवं कृति प्रोत्साहन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि रिटायर्ड जज रंगनाथ पांडेय और विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय संस्कृत संस्थान महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर विजय कुमार जैन द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया।


कार्यक्रम में अतिथि के रूप में जिला युवा समन्यवक लखनऊ पुष्पा सिंह,प्रोफेसर उर्मिला तिवारी,प्रोफेसर डॉ अवनीश अग्रवाल, डॉ राय बहादुर दूबे,रजनी सक्सेना, रंग बहादुर, राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक केशव विश्वकर्मा आदि रहे। वही निर्णायक मंडल में आइसीपीआर एकेडमी के डॉ जयशंकर सिंह,उजाला पत्रिका के संपादक लायकराम मानव और प्रोफेसर डॉ एसपी सिंह रहे। कार्यक्रम का संचालन रवि रावत द्वारा किया गया। अतिथियों ने उपस्थित युवक और युवतियों को सम्बोधित कर उज्ज्वल भविष्य की कामना की।


कार्यक्रम में पाँच विधाओं एकल नृत्य, समूह नृत्य, एकल गायन, समूह गायन और नुक्कड़ नाटक में सैकड़ो युवक और युवतियों ने प्रतिभाग किया। लोक सांस्कृतिक प्रतियोगिता में जहां समूह गायन में क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान मलिहाबाद, माल, माल विकासखंड के प्रतिभागियों का रहा वही एकल गायन में क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान मोहनलालगंज, काकोरी और मलिहाबाद के प्रतिभागियों का रहा। कार्यक्रम में जहाँ एकल नृत्य में क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर काकोरी, मलिहाबाद, सरोजनीनगर का रहा वही समूह नृत्य में क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान मोहनलालगंज, काकोरी, मलिहाबाद रहा।


नुक्कड़ नाटक में क्रमशः प्रथम,द्वितीय और तृतीय स्थान में मलिहाबाद, काकोरी और मोहनलालगंज विकासखण्ड के प्रतिभागियों का रहा। सभी विजेता और उपविजेता रहे प्रतिभागियों को अतिथियों के द्वारा मोमेंटो और प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया गया। प्रतियोगिता कार्यक्रम में विभिन्न विकासखंडों से राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक और सैकड़ो युवक और युवतियों ने प्रतिभाग किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *