जांगिड़ बालिका छात्रावास का ऐतिहासिक शिलान्यास सम्पन्न

सीकर। श्री विश्वकर्मा शिक्षा समिति के तत्वावधान में 61 कमरों वाले आधुनिक सुख—सुविधाओं से युक्त प्रस्तावित बालिका छात्रावास का भव्य एवं ऐतिहासिक शिलान्यास समारोह सीकर में सम्पन्न हुआ। शिलान्यास समारोह में देश—विदेश के करीब 3500 से अधिक बंधुओं ने भाग लिया।


आईएएस अधिकारी जोगाराम जांगिड़ के मुख्य आतिथ्य एवं अखिल भारतीय जांगिड़ ब्राह्मण महासभा के प्रदेश अध्यक्ष लखन शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित इस समारोह में भामाशाह नेमीचंद शर्मा (गांधीधाम), देवेन्द्र कुमार शर्मा (आरएएस), श्रीमती देवयानी (आरएएस), पवन सुथार (आरएएस), देवाराम सुथार (आरएएस), ओंकार राजोतिया (आरएसीएस), राजेश जांगिड़ (प्रदेश अध्यक्ष, तेलंगाना), मक्खनलाल जांगिड़ (डीटीओ), हरीश जांगिड (बाड़मेर), भोमजी जांगिड़ (अध्यक्ष, विश्वकर्मा मंदिर चेन्नई), राजेन्द्र जांगिड (अध्यक्ष, उदयपुर जांगिड़ विकास संस्था), ताऊ शेखावाटी (प्रसिद्ध हास्य कवि), राजस्थानी फिल्म अभिनेता राज जांगिड़, मूलचंद जांगिड़ (फरीदाबाद), आर0सी0 शर्मा ‘गोपाल’, बी0सी0 शर्मा (पूर्व वरिष्ठ उपप्रधान), श्याम सुथार (चेन्नई), महावीर जांगिड (अहमदाबाद), हरिशंकर जांगिड़ (जयपुर), भंवरलाल जांगिड पाली, अनिल एस0 जांगिड़ गुड़गांव, संतोष जांगिड़ (प्रदेश महिला प्रकोष्ठ प्रमुख), निमेष सुथार बीकानेर, कुणाल जांगिड़ तथा प्रदेश सभा के पदाधिकारी, जिला सभाओं एवं शाखा सभाओं के वर्तमान एवं पूर्व अध्यक्षगण, विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारीगण सहित देश विदेश से सैंकड़ों विशिष्ट अतिथि भी मौजूद रहे।


यह एक ऐतिहासिक समारोह था जो शिक्षा के लिये देश का समाज में अब तक का सबसे बड़ा समारोह बना और मात्र एक घंटे में भामाशाहों ने 2 करोड़ रूपये की सहयोग राशि की घोषणा कर दी। इसके लिये आयोजकगणों ने सभी भामाशाहों का आभार प्रकट किया। इस कार्यक्रम में शेखावाटी अंचल के सभी विचारधाराओं के सदस्य एक साथ एक पंडाल में एक उद्देश्य के लिये एक साथ नजर आये।


यह कार्यक्रम इसलिये भी विशेष रहा कि इसमें अहमदाबाद के युवाओं की एक टीम ‘विश्वकर्मा युवा मित्रमंडल’ के रूप में सक्रिय रूप से भागीदार बनी। विश्वकर्मा युवा मित्रमंडल के सभी सदस्य इसके लिये बधाई एवं धन्यवाद के पात्र हैं।


कुछ माह पहले सूरजमल सेवदड़ा एवं श्री विश्वकर्मा शिक्षा समिति के अध्यक्ष चिरंजीलाल के नेतृत्व में एक टीम दिनेश जांगिड़ ‘सारंग’ से मिलने अहमदाबाद गई थी और लोगों ने उनसे इस पुनीत कार्य में भागीदार बनने का आग्रह किया था। तब से इस कार्य के संपन्न होने तक पूरी टीम सीकर और टीम मित्रमंडल के सहयोग से यह कार्य सफलता के साथ पूर्ण हुआ।


दिनेश जांगिड़ ‘सारंग’ ने इसके लिये सूरजमल सेवदड़ा, चिरंजीलाल, रामप्रसाद, ओमप्रकाश, नवरंगलाल, कृष्ण कुमार, महेन्द्र, कजोड़मल, नंदलाल, चौथमल, नरेन्द्र, जयदत्त, कुलदीप सहित सभी सैंकड़ो कार्यकर्ताओं का आभार प्रकट किया जिन्होंने दिन—रात एक करके मेहनत की और कार्यक्रम को सफल बनाया। समारोह में उपस्थित रहे सभी अतिथियों व आगन्तुकों के प्रति भी आभार प्रकट किया।


प्रदेश अध्यक्ष लखन शर्मा ने बताया कि इस कार्यक्रम से समाज में शिक्षा के लिये एक सकारात्मक ऊर्जा का संचार हुआ है। कहा कि, उम्मीद करता हूं कि बिना किसी व्यवधान के यह ऊर्जामय ज्योति ऐसे ही जलती रहेगी। उन्होंने शिलान्यास समारोह की भव्यता और सफलता के लिये दिनेश जांगिड़ ‘सारंग’ (वरिष्ठ आईआरएस अधिकारी) के प्रति आभार प्रकट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *