बैली डांस में चैम्पियन बनी माधुरी शर्मा, 20 भाषाओं में गाकर किया परफॉर्म

गंगापुर सिटी। राजस्थान के गंगापुर सिटी की बेटी डॉ0 माधुरी शर्मा ने बीस भाषाओं में गाने के साथ बैली डांस कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर ‘वर्ल्ड बुक ऑफ लंदन’ में नाम दर्ज कराया है। इसके लिए उन्हें प्राइड ऑफ इण्डिया अवार्ड से नवाजा गया है। इससे पहले एरियल बैली डांस में माधुरी वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी हैं। जयपुर के मान पैलेस में बीते 2 दिसम्बर 2018 को हुए एक कार्यक्रम में माधुरी की प्रस्तुति पर वर्ल्ड बुक रिकॉर्ड की टीम ने माधुरी को वर्ल्ड रिकॉर्ड का प्रोविजनल सर्टिफिकेट मौके पर ही दिया। माधुरी को वर्ल्ड रिकॉर्ड का फाइनल सर्टिफिकेट वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड लंदन ने 22 दिसम्बर को इन्दौर में बॉलीबुड म्यूजिक आइकॉन बप्पी लहरी और वर्ल्ड बुक रिकॉर्ड लन्दन के चेयरमैन डॉ0 दिवाकर शुक्ला ने दिया। इस दौरान डॉ0 माधुरी शर्मा को वर्ल्ड बुक रिकॉर्ड और प्राइड ऑफ इण्डिया के अवार्ड से भी नवाजा गया।


माधुरी शर्मा की उपलब्धि पर वीरेन्द्र शर्मा मेम्बर ऑफ ब्रिटिश पार्लियामेंट ने बधाई दी है। डॉ0 माधुरी शर्मा ने सर्वाधिक अन्तरराष्ट्रीय भाषाओं में गाते हुए बैली डांस कर वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है। माधुरी ने 20 देशों की भाषाओं में गाते हुए बैली डांस परफॉर्म किया। यह एक नान स्टॉप परफॉर्म था। माधुरी शर्मा ने लगातार 21 मिनट 46 सेकेण्ड तक परफॉर्म किया।
पहले भी बना चुकी हैं रिकॉर्ड—
माधुरी शर्मा इससे पहले वर्ष 2017 में लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम ‘एरियल बैली डांस’ में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर दर्ज करा चुकी हैं। हाल ही 2018 में उनका अपना गाया हुआ सांग ‘इण्डियन ब्यूटी’ काफी चर्चा में रहा है। माधुरी शर्मा इससे पहले टीवी रियलिटी शोज ‘एन्टरटेनमेंट के लिए कुछ भी करेगा सीजन-5’ की फाइनलिस्ट रह चुकी हैं। साथ ही ‘इण्डियाज गॉट टेलेन्ट एवं जस्ट डांस’ आदि रियलिटी शोज से फेम कमा चुकी हैं। डॉ0 माधुरी शर्मा ने हिन्दी, बंगाली, इंग्लिश, नेपाली, पर्शियन, एशियन, टर्किश, ग्रीक, जापानी, कोरियन, तैगलॉग, सर्वियन, स्पेनिश, इटालियन, अरेबिक, उजवेक, थाई, चाइनीज, फ्रेंच एवं तमिल भाषा में गीत गाकर डांस की प्रस्तुति दी।
‘विश्वकर्मा किरण’ पत्रिका परिवार की तरफ से माधुरी शर्मा को बहुत—बहुत बधाई।
(साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *