अखिल भारतीय विश्वकर्मा महासंघ का कार्यकर्ता सम्मेलन सम्पन्न

लखनऊ। सोशल मीडिया को मजबूत हथियार के रूप में प्रयोग करते हुये फेसबुक पर ग्रुप में डेढ़ लाख से ज्यादा सदस्य जोड़ने वाली संस्था अखिल भारतीय विश्वकर्मा महासंघ ने जमीन पर भी उतरने का प्रयास शुरू कर दिया है। इसी क्रम में महासंघ की तरफ से लखनऊ के बुद्धेश्वर मन्दिर परिसर में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया।
महासंघ के संयोजक वेदप्रकाश शर्मा ने कहा कि उन्होंने महासंघ को मजबूत संगठन बनाने के लिये देश के विभिन्न हिस्सों में दौरा कर लोगों को जोड़ने का प्रयास किया है। उनके अथक प्रयास का नतीजा है कि आज महासंघ की गणना बड़े संगठन के रूप में होने लगी है। महासंघ का गठन विश्वकर्मा वंशीय समाज के सभी समस्याओं के निवारण के लिये किया गया है। आने वाले दिनों में महासंघ अपनी एक आईटी की टीम भी गठित करेगी जो प्रत्येक जिले में 24 घंटे सक्रिय रहेगी। कहीं से भी समस्याग्रस्त सूचना मिलने पर डायल—100 की तरह महासंघ के कार्यकर्ता भी समाज के व्यक्ति के पास आधे घंटे के अन्दर पहुंच कर उनकी मदद करेंगे।
महासंघ के इस सम्मेलन को विश्वकर्मा पांचाल ब्राह्मण सभा लखनऊ के अध्यक्ष अखिलेश मोहन, उपाध्यक्ष संजय विश्वकर्मा, वरिष्ठ समाजसेवी अरविन्द विश्वकर्मा, समाजसेवी पवन शर्मा, वरिष्ठ पत्रकार सुभाष विश्वकर्मा, आर0के0 विश्वकर्मा सहित महासंघ के तमाम पदाधिकारियों ने संबोधित किया।
इस अवसर पर विश्वकर्मा विकास एवं सुरक्षा समिति के अध्यक्ष दीपक शर्मा, दानकिशोर विश्वकर्मा, अरूण विश्वकर्मा, आल मीडिया काउन्सिल की राष्ट्रीय महामन्त्री अल्का शर्मा, राम स्वरूप शर्मा, रमेश विश्वकर्मा, देवब्रत शर्मा, गणेश विश्वकर्मा आदि लोग उपस्थित रहे।
महासंघ के पदाधिकारियों में अभिषेक विश्वकर्मा, जितेन्द्र विश्वकर्मा, राहुल विश्वकर्मा, अंकित विश्वकर्मा आदि की सराहनीय भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: