पूर्वमन्त्री रामआसरे विश्वकर्मा पहुंचे प्रतापगढ़, जाना पीड़ितों का हाल

प्रतापगढ़। समाजवादी पार्टी के पूर्वमंत्री राम आसरे विश्वकर्मा जनपद प्रतापगढ़ के दौरे पर पहुंचे। वह सबसे पहले थाना महेशगंज अन्तर्गत ग्राम सुबेदार का पुरवा निवासी 64 वर्षीय कामता प्रसाद विश्वकर्मा की 8 जुलाई को हुई हत्या की जानकारी लेने उनके घर गये। उनके परिजनों से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त किया। उनकी पत्नी ननकुल्ला देवी तथा पुत्र हरिशंकर विश्वकर्मा ने बताया कि हत्या में एफआईआर दर्ज होने के बाद भी आज तक पुलिस ने कोई गिरफ्तारी नहीं की। श्री विश्वकर्मा ने तुरन्त थानाध्यक्ष महेशगंज से वार्ता करके हत्यारों को तत्काल गिरफ्तार करने के लिये कहा और मृतक के परिवार का हर सम्भव मदद करने का विश्वास दिलाया।


जनपद के एक अन्य थाना मानिकपुर अन्तर्गत ग्राम ककरहा निवासी रामनरेश विश्वकर्मा की पौत्री के साथ बीते जून माह में हुई बलात्कार की घटना की जानकारी लेने उनके गांव ककरहा पहुंचे। इस घटना में पीड़ित परिजन रामनरेश विश्वकर्मा ने बताया कि नामजद एफआईआर होने के बाद भी पुलिस की लापरवाही से अभियुक्त अभी तक पकड़े नहीं गये। एक अन्य घटना में थाना महेशगंज के अन्तर्गत ग्राम शिवगंज नरियांवा निवासी जवाहरलाल विश्वकर्मा और पारसनाथ विश्वकर्मा की लड़कियों को भगाने के आरोपी को पुलिस ने कार्यवाही करने के बजाय छोड़ दिया। एक लड़की का अभी तक पता नहीं लग सका है।
इन सभी गम्भीर मामलों में श्री विश्वकर्मा ने कहा कि आज हमारी सरकार नहीं है लेकिन हम कोशिश करेगें कि अभियुक्त चाहे कितने पहुंच वाले हों बख्शे नहीं जायेंगे। वह लखनऊ जाकर प्रमुख सचिव गृह और डीजीपी से मिलकर सभी मामलों की जानकारी देंगे और प्रभावी कार्यवाही करायेंगे।
पूर्वमन्त्री के साथ ब्लाक प्रमुख पप्पू सिंह, जिला पंचायत सदस्य बब्लू मिश्रा, कृष्णा विश्वकर्मा, अखिल भारतीय विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा प्रतापगढ़ के जिलाध्यक्ष शिवबहादुर विश्वकर्मा, युवा जिलाध्यक्ष शिवबहादुर विश्वकर्मा एडवोकेट, केशव विश्वकर्मा, शिवशंकर विश्वकर्मा, रामकरण विश्वकर्मा, राकेश विश्वकर्मा, राजेन्द्र विश्वकर्मा, ज्ञानचन्द्र विश्वकर्मा, राम आनन्द विश्वकर्मा, हरकेश विश्वकर्मा सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

—शिव प्रकाश विश्वकर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: