हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के लिये छतरपुर एसपी आफिस का हुआ घेराव

छतरपुर। मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में लवकुश थाना क्षेत्र के पीरा गांव निवासी कीरत कुमार विश्वकर्मा की हुई हत्या के मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से नाराज विश्वकर्मा समाज के लोगों ने छतरपुर पुलिस अधीक्षक कार्यालय का घेराव किया। गत 29 जून को मामूली जमीनी विवाद में गांव के ही दबंगों ने कीरत कुमार की गला रेत कर हत्या कर दी थी। सभी हत्यारोपी भाजपा के कार्यकर्ता बताये जा रहे हैं। स्थानीय पुलिस पर आरोप है कि राजनीतिक दबाव में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की जा रही है जिससे उन सभी के हौंसले बुलन्द हैं।


जानकारी के अनुसार हत्या के बाद एफआईआर भी नहीं लिखी जा रही थी। जब मीडिया ने मामले को उठाया तब जाकर एफआईआर लिखी गई। लेकिन अब पुलिस हत्यारों को बचाने में जुटी है। हत्यारोपियों की गिरफ्तारी न होने से नाराज विश्वकर्मा समाज के लोगों ने छतरपुर पहुंचकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय का घेराव किया। पुलिस अधीक्षक ने विश्वकर्मा समाज को आश्वस्त किया कि आरोपियों की गिरफ्तारी शीघ्र होगी। उन्होंने तत्काल लवकुश थानाध्यक्ष को ​गिरफ्तारी के लिये निर्देशित भी किया।


घेराव करने वालों में प्रमुख रूप से कमल विश्वकर्मा भोपाल, शिवराज ओझा भोपाल, दीपक शर्मा रायबरेली, जितेन्द्र विश्वकर्मा सहित सैकड़ों लोग व मृतक कीरत के परिजन उपस्थित रहे।

रिपोर्ट— मुकेश विश्वकर्मा

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*