जगतभूषण विश्वकर्मा की आठवीं पुण्यतिथि पर हुआ छात्राओं का सम्मान

आजमगढ़। जगत इण्टर कालेज के संस्थापक स्व0 जगतभूषण विश्वकर्मा की 8वीं पुण्यतिथि के अवसर पर प्रतिभावान छात्राओं का सम्मान किया गया। सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि समाजवादी पार्टी के पूर्वमंत्री रामआसरे विश्वकर्मा रहे। मुख्य अतिथि ने अपने पिता स्व0 जगतभूषण विश्वकर्मा के चित्र पर पुष्प चढ़ाकर श्रद्धांजलि अर्पित किया और कालेज के मेधावी व प्रतिभावान छात्राओं को सम्मानित किया।


श्री विश्वकर्मा ने कहा कि मेरे पिता स्वर्गीय जगतभूषण विश्वकर्मा एक सीधे और सच्चे इंसान थे। उन्होंने कभी किसी का अहित नहीं किया। हमेशा गरीबों और जरूरतमंद लोगों की मदद किया करते थे। क्षेत्र में शिक्षा की कमी को देखते हुए उनके नाम पर जगत इण्टर कालेज की स्थापना की गयी थी। आज यह कालेज पूर्वांचल का सर्वश्रेष्ठ शिक्षण संस्थान साबित हुआ है जहां पर हाईस्कूल यूपी बोर्ड की परीक्षा में 124 छात्राएं सम्मिलित हुई थी जिसमें 86 छात्राएं प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुई। 23 छात्राएं 75 प्रतिशत से अधिक अंको से उत्तीर्ण हुई हैं। इसी प्रकार इण्टरमीडिएट यूपी बोर्ड की परीक्षा में कुल 125 छात्राएं सम्मिलित हुई थी जिसमें 158 छात्राएं प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुई। 58 छात्राएं 75 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त कर एक कीर्तिमान स्थापित किया है। श्री विश्वकर्मा ने उन सभी छात्राओं को मोमेन्टो और सम्मान प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया।


श्री विश्वकर्मा ने कहा कि हमने जगत इण्टर कालेज की स्थापना करके क्षेत्र की बालिकाओं को सस्ती और बेहतर शिक्षा देने का प्रयास किया है। आज हमारी सरकार नहीं है लेकिन हमारी सरकार आने पर दीदारगंज विधानसभा में शिक्षा स्वास्थ्य और जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराकर एक आदर्श क्षेत्र व विधानसभा बनाने का प्रयास करेगें।


कार्यक्रम का संचालन कालेज के प्रधानाचार्य हरीलाल आर्य ने किया तथा अध्यक्षता वरिष्ठ नेता रामपलट यादव ने किया। कार्यक्रम में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता विश्वनाथ राजभर, राजेश विश्वकर्मा, लईक अहमद, रामपलट यादव, चेयरमैन बिलरियागंज वीरेन्द्र विश्वकर्मा, रामाश्रय विश्वकर्मा पूर्व प्रधानाचार्य, राम आधार यादव, अमरनाथ विश्वकर्मा, राजेश विश्वकर्मा, सोचनराम विश्वकर्मा, संतोष विश्वकर्मा, शिवकुमार विश्वकर्मा, राजबहादुर विश्वकर्मा, अजीत राव, चन्द्रिका प्रसाद यादव, मनोज यादव, नीरज सिंह, अमरेज यादव, मन्नू यादव, रामचन्द्र यादव, दीपक विश्वकर्मा सहित आदि लोग उपस्थित थे।
—शिवप्रकाश विश्वकर्मा

1 thought on “जगतभूषण विश्वकर्मा की आठवीं पुण्यतिथि पर हुआ छात्राओं का सम्मान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: