श्री विश्वकर्मा समाज विकास मंच ने आयोजित किया सम्मेलन

हरदोई। श्री विश्वकर्मा समाज विकास मंच के बैनर तले एक सभा का आयोजन बेनीगंज (ज़िला हरदोई) में आयोजित किया गया। सभा में मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयपाल पांचाल विश्वकर्मा, के नेतृत्व में सभा के मुख्य अतिथि जगदीश पांचाल विश्वकर्मा (प्रदेश कार्यसमिति सदस्य भाजपा) और विशिष्ट अतिथि मनोज पांचाल विश्वकर्मा राष्ट्रीय महामंत्री, नीटू पांचाल ब्लॉक अध्यक्ष थानाभवन, ब्लॉक अध्यक्ष गंगोह सुभाष पांचाल, गिरिजेश शर्मा आंगनवाड़ी अध्यक्ष, सत्यप्रकाश विश्वकर्मा, सुरेन्द्र विश्वकर्मा, महेश विश्वकर्मा, विमलेश विश्वकर्मा आदि रहे। सभा की अध्यक्षता रामचन्द्र विश्वकर्मा व संचालन बृजेश विश्वकर्मा ने किया।


सभा में आये मुख्य अतिथि जगदीश पांचाल व अन्य अतिथियों ने विश्वकर्मा समाज के विकास, समाज की एकता और शिक्षा जैसे अहम एजेंडा पर सभी ने अपने—अपने विचार रखे। समाज की राजनीति में भागीदारी पर भी जोर दिया गया। आगामी समय में क्षेत्र में श्री विश्वकर्मा आईटीअई कॉलेज बनाने का निर्णय लिया गया जिसके लिए क्षेत्र के कुछ गणमान्य व्यक्तियों ने 5 बीघा भूमि भी दान किया। मुख्यरूप से बाबूराम उर्फ बाबा विश्वकर्मा, शिवप्रसाद विश्वकर्मा, दयाराम विश्वकर्मा, नेकराम विश्वकर्मा, सतरोह विश्वकर्मा, राजकुमार विश्वकर्मा, रामचन्द्र विश्वकर्मा और अन्य अतिथियों व समाज के कई लोगों ने भूमि पूजन के समय सभी ने मिलकर 5 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की।
सभा में आये अतिथियों व अन्य सम्मानित लोगों ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि समाज को संगठित करने और सम्पूर्ण विश्वकर्मा समाज को एक मंच के बैनर तले लेकर चलने की आवश्यकता है। इसके लिये अथक प्रयास किया जा रहा है। मंच, हर जिले, प्रदेश, और राष्ट्रीय स्तर पर जगह—जगह मीटिंग कर समाज को जोड़ने का कार्य कर रहा है। समाज में फैली कुरीतियों को दूर करने और जगह—जगह विश्वकर्मा तकनीकी शिक्षा संस्थान पर जोर दिया जा रहा है। मंच के माध्यम से सभाध्यक्ष और मुख्य अतिथि जगदीश पांचाल ने सरकार से हर सम्भव मदद करवाने का आश्वासनन दिया। इस अवसर पर काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

2 thoughts on “श्री विश्वकर्मा समाज विकास मंच ने आयोजित किया सम्मेलन

  1. गुरसराय जिला झांसी में एक मात्र प्राचीन विश्वकर्मा मंदिर जो कि दबंग जमीन माफिया के अपने कब्जे में कर लिया है समाज के कुछ लोगो नै इसका विरोध किया तो उस माफिया समाज के लोगो कई धाराओं में जेल में बंद करा दिया गया है प्रदेश के विश्वकर्मा समाज के पदाधिकारी से निवेदन हैं कि विश्वकर्मा मंदिर को कब्जा मुक्त की कृपया करे क्योंकि प्रदेश का एक मात्र प्राचीन भगवान विश्वकर्मा मंदिर है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: