अखिल भारतीय विश्वकर्मा पांचाल महासभा का राष्ट्रीय अधिवेशन आयोजित

रतलाम। अखिल भारतीय विश्वकर्मा पांचाल महासभा शाखा मध्य प्रदेश का राष्ट्रीय अधिवेशन रतलाम में आयोजित हुआ। अधिवेशन में समाज की एकता से लेकर समाज पर राष्ट्रीय पदाधिकारियों ने चर्चा की। समाज के युवाओं से आवाहन कर आज के वातावरण में अपने आराध्य देव श्री विश्वकर्मा के बारे में ज्ञान रखकर समाज की गतिविधियों में अपना योगदान देने को कहा।


महासभा के संस्थापक एवं पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष हरिस्वरुप पांचाल एवं रामेश्वर सोनी तथा राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेश भाई राठौर पांचाल की उपस्थिति में रविवार को बरबड़ हनुमान मंदिर परिसर में राष्ट्रीय अधिवेशन हुआ।


कार्यक्रम में प्रदेश, जिले एवं शहर के नए पदाधिकारियों को पदभार ग्रहण करवाया। साथ ही इस वर्ष कक्षा 10वीं एवं 12वीं में 80 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले समाज के विद्यार्थियों को प्रतीक चिन्ह एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मान किया। अतिथियों ने समाज में एकता के साथ नौजवानों से आवाहन किया कि वे समाज की गतिविधियों में योगदान देकर अपने परिवार की उन्नाति के लिए भी प्रयास करें।


स्वागत भाषण प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश चितरोड़े ने दिया। अधिवेशन में राष्ट्रीय ट्रस्ट मण्डल एवं पदाधिकारियों की बैठक में राष्ट्रीय, प्रादेशिक, जिले व शहर के विषयों पर चर्चा हुई। बैठक राष्ट्रीय महामंत्री नाथाभाई पांचाल एवं वेदपाल पांचाल के मार्गदर्शन में तथा राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेश भाई पांचाल की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान दिवाकर विश्वकर्मा, रमेश पांचाल, ओमप्रकाश पांचाल, योगेन्द्र पांचाल, अजय पांचाल, पुरुषोत्तम पांचाल, नवीन गजधर, किशन पांचाल सहित बड़ी संख्या में समाजजन मौजूद रहे। संचालन प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण धारवा ने किया। आभार प्रदेश महामंत्री राजेश पांचाल ने माना।
—मुकेश विश्वकर्मा

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*