भीनमाल में शैक्षिक सम्बल के लिये नवचेतना कार्यक्रम का आयोजन

जालौर। जिले के भीनमाल कस्बे में 5 मई, 2018 को समाज में गरीब छात्रों को शैक्षिक सम्बल प्रदान करने के लिये अंगिरा सेवा संस्थान द्वारा नवचेतना कार्यक्रम का आयोजन किया गया।


समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए अहमदाबाद के कस्टम एवं जीएसटी के डेप्युटी कमिश्नर दिनेश कुमार जांगिड़ ‘सारंग’ ने कहा कि सामाजिक विकास सही मायनों में तभी सार्थक होगा जब यह समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचेगा। समाज में शिक्षा का अधिकतम प्रचार प्रसार एवं शिक्षा के लिये विद्यार्थियों को सम्बल प्रदान करना हमारा दायित्व है और इसे हम सबको भली भांति निभाना चाहिये।


समारोह की अध्यक्षता करते हुए राजस्थान कांग्रेस के महासचिव पुखराज पाराशर ने कहा कि जो शिक्षित होगा वही शेर की तरह दहाड़ सकेगा। आने वाला समय धनबल या बाहुबल का नहीं बल्कि ज्ञान की शक्ति का होगा इसलिये हमें समाज में शिक्षा का अधिकतम प्रचार—प्रसार करना चाहिये।
अंगिरा सेवा संस्थान के अध्यक्ष ठाकराराम ने अपने स्वागत भाषण के साथ अंगिरा सेवा संस्थान के उद्देश्यों की जानकारी देते हुए बताया कि इस वर्ष अंगिरा सेवा संस्थान ने समाज के पचास गरीब बच्चों को गोद लिया है। इन बच्चों की पढ़ाई का सम्पूर्ण खर्च अंगिरा सेवा संस्थान द्वारा वहन किया जायेगा।


कार्यक्रम में भीनमाल के महंत सनातनगिरी महाराज, तहसीलदार नारायण जांगिड़, पाली समाज के पूर्व अध्यक्ष भंवरलाल जांगिड़, प्राचार्य विनोद जांगिड़, प्रधानाध्यापक प्रवीण जांगिड़, युवा कार्यकर्ता युवराज सुथार, रतन सुथार, महिला कार्यकर्ता संतोष जांगिड़, बाड़मेर से पधारे बांकाराम सुथार, सुमेरमल कुलरिया, विश्वकर्मा युवा मित्रमंडल अहमदाबाद के उपाध्यक्ष चेतन जांगिड़ आदि सहित सैंकड़ों समाज बंधुओं ने भाग लिया। कार्यक्रम का सफल संचालन मीठालाल सुथार ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: