श्री विश्वकर्मा सामाजिक सेवा समिति लखनऊ ने कराया 10 जोड़ों का विवाह

Spread the love

लखनऊ। श्री विश्वकर्मा सामाजिक सेवा समिति लखनऊ के तत्वावधान में चतुर्थ दहेज रहित सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया गया। इन्दिरा नगर के मानस सिटी स्थित रायल पैलेस में आयोजित इस समारोह में दस जोड़ों का विवाह धूमधाम से किया गया। समारोह में उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मन्त्री आशुतोष टंडन बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित होकर वर-वधू को आर्शीवाद दिया। साथ ही दहेज रहित सामूहिक विवाह के आयोजन के लिए समिति के पदाधिकारियों की प्रशंसा की।


समारोह में दस जोड़ों का विवाह कराने के लिए समिति के सदस्य व पदाधिकारी सुबह से उत्साह पूर्वक जुटे हुए थे। वर पक्ष आैर वधू पक्ष के लोग शाम को होने वाले विवाह की तैयारी कर रहे थे। शाम को आचार्यों द्वारा विधि विधान से वैवाहिक कार्यक्रम सम्पन्न कराये गये। दोनों पक्षों के लोगों ने एक दूसरे को बधाई दी।


समारोह में देर शाम पहुंचे कैबिनेट मन्त्री आशुतोष टंडन ने वर-वधू को आर्शीवाद देते हुए दहेज रहित सामूहिक विवाह की प्रशांसा की। उन्होंने कहा कि दहेज रहित सामूहिक विवाह समाज के लिए एक अच्छा संदेश है। कहा कि दहेज रहित विवाह कराने व करने के लिए सभी वर्गों को आगे आना चाहिए। श्री टंडन ने समिति के पदाधिकारियों को इस सामाजिक और पुण्यकारी कार्य के लिए बधाई दी।
इस सामूहिक विवाह समारोह में कन्हैया शर्मा, विश्राम शर्मा, राजेन्द्र शर्मा, होरीलाल शर्मा, ओमकार विश्वकर्मा, राजेन्द्र शर्मा एडवोकेट, समिति के संरक्षक रमापति विश्वकर्मा, अध्यक्ष विश्वनाथ शर्मा, महामंत्री कपूर चंद शर्मा, सचिव विनोद कुमार, रमेश शर्मा, कमलेश शर्मा, गया प्रसाद शर्मा, दुर्गेश शर्मा, कुन्दन शर्मा, राकेश शर्मा, वेद प्रकाश शर्मा सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

4 thoughts on “श्री विश्वकर्मा सामाजिक सेवा समिति लखनऊ ने कराया 10 जोड़ों का विवाह

  1. ओ३म् बहुत ही सुन्दर सहरणीय है

  2. आप सभी लोगों को इस साहसिक कार्य करने पर कोटि कोटि नमन एवं बनदन, एवं आप सभी को बहुत बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *