अखिल भारतीय जांगिड़ ब्राह्मण महासभा की पहली बैठक सम्पन्न

पुष्कर। अखिल भारतीय जांगिड़ ब्राह्मण महासभा की नवगठित राष्ट्रीय कार्यकारिणी की पहली बैठक पुष्कर में सम्पन्न हुई। बैठक में राष्ट्रीय प्रधान/अध्यक्ष रविशंकर शर्मा एंव दुबई से पधारे अमराराम जांगिड़ ने समाज को नयी दिशा देने की बात करते हुए संगठित रहते हुए समाज को मजबूत बनाने पर जोर दिया। बैठक में भारत वर्ष के सभी प्रदेशों के अध्यक्षों द्वारा प्रगति रिपोर्ट भी प्रस्तुत की गई। साथ ही छूटे हुये पदाधिकारियों को शपथ भी दिलाई गई।


महासभा के पदाधिकारियों ने अपने—अपने विचार रखे और उन्हें सौंपी गई जिम्मेदारी के अनुरूप प्रदान किये गए कार्यों की रिपोर्ट प्रस्तुत की गई। इसी क्रम में जनगणना प्रभारी महासभा भाईसाहब डा0 मुकेश समलेटी ने पूरे भारत की जनगणना सम्बन्धी विचार कार्यरूपी योजना मीटिंग में अपने विचारों के माध्यम से रखी। साथ ही राजस्थान में विधानसभा चुनावों से पहले राजस्थान के सभी विधानसभाओ में निवासित समाज बंधुओं की गणना करने का लक्ष्य रखा गया।


मंच का संचालन उप प्रधान महासभा वसंत जांगिड़, गोपाल जांगिड़, चंद्रपाल जांगिड़ व राजस्थान प्रभारी कैलाश जांगिड़ साली वाले ने किया।


बैठक में अनेकों भामाशाहों द्वारा महासभा के लिए आर्थिक सहयोग के स्वरूप लाखों रुपयों की घोषणा की गई। साथ ही राष्ट्रीय प्रधान रविशंकर शर्मा पूर्व प्रधान कैलाश जांगिड़ द्वारा उन सभी का माला पहना कर स्वागत किया। बैठक में पूरे भारत वर्ष से पदाधिकारीगण एवं सदस्यगण उपस्थित रहे। इस अवसर पर विशिष्टजनों व प्रतिभाओं का सम्मान भी किया गया।
—अरविन्द जांगिड़

6 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*