तमिलनाडु डीजीपी सांगाराम जांगिड़ को ‘मारवाड़ अलंकरण’ सम्मान

जोधपुर। न्यूज—18 राजस्थान की तरफ से आयोजित ‘मारवाड़ अलंकरण’ सम्मान समारोह में राजस्थान निवासी व तमिलनाडु के डीजीपी सांगाराम जांगिड़ को भी सम्मानित किया गया। यह सम्मान राजस्थान की मुख्यमन्त्री वसुन्धरा राजे सिन्धिया के हाथों प्राप्त हुआ।
इस सम्मान समारोह में सम्मानित होने वाली वो हस्तियां हैं, जो देश दुनिया में ‘मारवाड़’ का मान बढ़ा रही हैं। मारवाड़ की बहुत सी हस्तियां अपने बेमिसाल कार्यों से देश दुनिया में मारवाड़ का मान बढ़ा रही हैं। ऐसी हस्तियों को एक मंच पर लाने का काम किया है न्यूज—18 राजस्थान ने। मारवाड़ की धरा ने कुछ ऐसे मोती उपजे हैं जिन्होंने अपनी मेहनत के बूते न केवल अपना नाम कमाया है, बल्कि वे लोगों के लिए प्रेरणा के स्त्रोत भी हैं।
ये मारवाड़ की वो हस्तियां है, जो थार के रेतीले धोरों की सरहदों को पार करके देश दुनिया में मारवाड़ का गौरव बढ़ा रहे हैं। इन अनमोल रत्नों को एक मंच पर लाने का काम किया न्यूज—18 राजस्थान ने। मारवाड़ के ये गौरव आज भी अपनी पूरी ऊर्जा, क्षमता और समर्पण भाव से अपने अपने क्षेत्रों में जुटे हुए हैं। इनमें युवाओं से लेकर सौ साल तक के बुजुर्ग शामिल हैं। ये मारवाड़ के वो मोती हैं जिनके योगदान को कोई भी समाज भुला नहीं सकता। ऐसी विभूतियों को न्यूज—18 राजस्थान ने सामाजिक सरोकारों के तहत साहस और शौर्य की जमीं जोधुपर में आयोजित समारोह में ‘मारवाड़ अलंकरण’ से नवाजा। समाज के प्रमुख साधु—संतों के सानिध्य में आयोजित हुए इस गरिमामय समारोह की मुख्य अतिथि मुख्यमन्त्री वसुंधरा राजे रहीं। समारोह में मुख्यमन्त्री राजे ने इन सभी को सम्मानित किया, वहीं साधु संतों ने इनको आशीर्वाद दिया। इस समारोह में सांगाराम जांगिड़ सहित कुल 18 हस्तियों को ‘मारवाड़ अलंकरण’ प्रदान किया गया।
सांगाराम जांगिड़ राजस्थान के बाड़मेर जिले के निवासी हैं। वह वर्तमान में तमिलनाडु के चर्चित पुलिस अधिकारी हैं। इनके अपराधियों के खिलाफ छेड़े गए अभियान पर केंद्रित तेलुगु फिल्म ‘खाकी’ और तमिल फिल्म ‘धीरन’ ने सफलता के कई कीर्तिमान गढ़े हैं। राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित बाड़मेर जिले के एक छोटे से गांव से निकलकर दक्षिण भारत में मारवाड़ का परचम फहरा रहे हैं। ‘अपराधियों में भय और आमजन में विश्वास’ के राजस्थान पुलिस के स्लोगन को ठेठ दक्षिण में चरितार्थ कर रहे हैं सांगाराम जांगिड़।

2 thoughts on “तमिलनाडु डीजीपी सांगाराम जांगिड़ को ‘मारवाड़ अलंकरण’ सम्मान

  1. गंगाराम जैसे महान ब्यक्ति को दिल से नमन ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: