विश्वकर्मा समाज हुआ लामबन्द, करेगा समाज बन्धुओं का समर्थन- रामगोपाल सुथार

जोधपुर। स्थानीय जांगिड़ पंचायत भवन शास्त्री नगर में अखिल भारतीय विश्वकर्मा छात्र एवं युवा संघ और श्री विश्वकर्मा राजनीतिक उत्थान समिति के संयुक्त तत्वावधान में सुथार-जांगिड़ समाज की ओर से राजनैतिक चेतना हेतु मंथन सेमिनार सम्पन्न हुआ। भगवान श्री विश्वकर्मा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन के पश्चात सेमिनार प्रारम्भ हुआ।
सेमिनार के मुख्य वक्ता प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य पुखराज पाराशर ने समाज से जुड़े हर विषय पर युवाओं की महती भूमिका पर जोर देने का संदेश दिया। अखिल भारतीय विश्वकर्मा छात्र एवं युवा संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ0 ओमप्रकाश लेखराव ने राजनीति में उचित मुकाम हासिल करने हेतु संगठित रहने की बात कही तथा आंगतुक अतिथियों का परिचय करवाया।
अखिल भारतीय विश्वकर्मा छात्र एवं युवा संघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ0 भरत जांगिड़ ने बताया कि इस अवसर पर सादुलशहर विधानसभा से पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी जगदीश जांगिड, प्रदेश भाजपा कार्यसमिति सदस्य रामगोपाल सुथार बीकानेर, नागौर भाजपा जिला अध्यक्ष रामचन्द्र उत्ता आदि समाज बंधुओ ने सेमिनार को सम्बोधित किया।
इस अवसर पर युवा संसद, भारत की चेयरपर्सन पार्वती जांगिड़ सुथार ने कहा कि यह बहुत ही सराहनीय क़दम है। लेकिन बहुत सी बातों पर सोचने की बात है, योग्य को योग्यता मिले। गरीब और अमीर के बीच बढ़ती खाई, राजनैतिक दृष्टि से हमें ओर पीछे ले जाएगी, राजनीती में हम सबको बराबर समझते हुए आगे बढ़ें। चुनाव छतीश कौम के सहयोग से जीता जाता है, पब्लिक फिगर को समाज में प्रमोटिंग ज्यादा हो, तो बाकी कौम भी साथ खड़ी होगी। ये मेरी राय है। हर जगह की सामाजिक संस्थाएं बेहतरी का प्रयास करें, युवाओं को ज्यादा मौका दें, वरिष्ठ मार्गदर्शन करें। हर जगह मातृ शक्ति की ओर विशेष ध्यान दें।
तत्पश्चात समाज बंधुओ ने समाज के राजनैतिक उत्थान एवं प्रतिभागिता कैसे बढ़े, इस हेतु सुझाव दिये गये। सुझावों के आधार पर सभी समाज बन्धुओं ने एकराय होकर निर्णय लिया कि जांगिड-सुथार-विश्वकर्मा समाज की ओर से केवल समाज के प्रत्याशी को ही वोट दिया जायेगा। समाज पूर्णरूपेण लामबंद हुआ कि समाज किसी पार्टी विशेष का समर्थन नहीं करेगा। समाज की ओर से केवल समाज बंधु को वोट दिया जायेगा। जो राजनैतिक पार्टी समाज को महत्व देते हुए उम्मीदवारी देगी समाज उसका साथ देगा। जांगिड-सुथार समाज की ओर उपेक्षा करने वाली राजनैतिक पार्टी के साथ जांगिड-सुथार—विश्वकर्मा समाज किसी भी परिस्थिति में कभी नहीं रहेगा। आगामी सरपंच, पंचायत समिति, जिला परिषद, विधानसभा तथा लोकसभा चुनाव अन्तर्गत समाज अपनी उम्मीदवारी में अहम रूप से भूमिका निभायेगा तथा समाज बंधु के साथ पूरा समाज तन-मन-धन से साथ देगा।

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*