सुलक्षणा धीमान ने आर्मी ऑफिसर बन पूरा किया पापा का सपना

नाहन। हिमांचल प्रदेश के नाहन स्थित माता पद्मावती कॉलेज ऑफ नर्सिंग की छात्रा सुलक्षणा धीमान ने मिलिट्री नर्सिंग सर्विसेज की परीक्षा पास कर सेना में लेफ्टिनेन्ट बनने का गौरव हासिल किया है। सुलक्षणा मध्य प्रदेश के जबलपुर में बतौर लेफ्टिनेंट जॉइन किया है।
सुलक्षणा ने महर्षि दयानंद उच्च विद्यालय चंबा में दसवीं तक की शिक्षा ग्रहण की है। इसके बाद उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (कन्या) में जमा दो की परीक्षा पास की। इसके बाद सुलक्षणा ने माता पद्मावति नर्सिंग कॉलेज में बीएससी की परीक्षा वर्ष 2016 में उत्तीर्ण की।
इसके बाद सुलक्षणा ने करीब एक वर्ष तक गुरुग्राम मेदांता मेडिसीटी संस्थान में बतौर नर्सिंग संकाय में सेवाएं दी। अब भारतीय सेना में बतौर नर्सिंग लेफ्टिनेंट पद पर चयन होने से उनके परिवार और पूरे वार्ड में खुशी का माहौल है। सुलक्षण के पिता पुष्पनाथ धीमान मोहल्ला माई का बाग में डिपो होल्डर हैं और माता कांता देवी गृहणी हैं।
सुलक्षणा के पिता पुष्पनाथ धीमान ने बताया कि उनकी बेटी पढ़ाई-लिखाई में पहले से ही कुशाग्र रही है। पापा की लाडली का शुरू से ही मेडिकल क्षेत्र में ही भविष्य बनाने का सपना था। इसे उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत और लगन से साकार कर दिखाया है।
सुलक्षणा की छोटी बहन एकता राजकीय महाविद्यालय चंबा में बीकाम फाइनल सेमेस्टर की छात्रा है। वहीं भाई अभिषेक धीमान दस जमा एक कॉमर्स संकाय के छात्र हैं।
23 वर्षीय सुलक्षणा अपनी सफलता का श्रेय स्टाफ के साथ-साथ परिजनों को देती हैं। कॉलेज के चेयरमैन अनिल जैन व सचिन जैन के अलावा कॉलेज के प्रधानाचार्य रिजि आशीष ने सुलक्षणा की सफलता पर बधाई दी है। सुलक्षणा को बहुत—बहुत बधाई व शुभकामनाएं।

1 thought on “सुलक्षणा धीमान ने आर्मी ऑफिसर बन पूरा किया पापा का सपना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: