जबलपुर की इशिता विश्वकर्मा को मुख्यमन्त्री ने प्रदान किया ‘लाडो सम्मान’

भोपाल। बाल विवाह की कुरीति के खिलाफ जन-जागरण के लिए जबलपुर की कुमारी इशिता विश्वकर्मा को अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस पर भोपाल के जवाहर बाल भवन में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में लाडो सम्मान पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया। इशिता को यह सम्मान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदान किया।
मध्यप्रदेश शासन द्वारा बाल विवाह की रोकथाम के लिए चलाये जा रहे लाडो अभियान की ब्राण्ड एम्बेसेडर 15 वर्ष की इशिता महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा संचालित संभागीय बाल भवन जबलपुर की संगीत की तथा सेन्ट्रल स्कूल जी.सी.एफ. नम्बर-एक की दसवीं कक्षा की छात्रा है।
इशिता लाडो अभियान के थीम गीत “लाडो मेरी लाडो” की मुख्य गायिका है। गीत-संगीत के प्रति बचपन से ही लगाव रखने वाली इशिता के पिता अंजनी विश्वकर्मा और मां तेजल विश्वकर्मा का भी संगीत एवं गायन के क्षेत्र में अच्छा स्थान है । टेलीविजन एवं स्टेज शो में भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुकी इशिता ने पांच वर्ष की आयु में ही संभगीय बाल भवन जबलपुर में संगीत की शिक्षा प्राप्त करने के लिए प्रवेश ले लिया था। वह बाल भवन की संगीत शिक्षिका डाक्टर सुप्रिया सुल्लेरे की शिष्या है।
अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस पर भोपाल में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में मुख्यमन्त्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा इशिता को ‘लाडो सम्मान’ के साथ ही 51 हजार रूपये का चेक भी प्रदान किया गया। समारोह में प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस व महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री ललिता यादव भी मौजूद थीं।
—मुकेश विश्वकर्मा

13 thoughts on “जबलपुर की इशिता विश्वकर्मा को मुख्यमन्त्री ने प्रदान किया ‘लाडो सम्मान’

  1. Esita. Rising. Star
    Best of luck.
    Shyam Babu Vishwakarma
    Retd.station manager Orai
    Mantri. Vishwakarma samaj seva samiti orai

  2. hi.
    I’m shyamu vishwakarma
    congratulation, ISITA VISHWAKARMA proud of you for vishwakarma samaj

  3. Congratulations…. It’s a great achievement… I wish for You a bright future.. You will get tremendous success..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: