श्री विश्वकर्मा कल्याण केन्द्र भिलाई ने मनाया होली मिलन

भिलाई। समाज से बुराइयों, कुरीतियों और भेदभाव हटाने के संकल्प के साथ श्री विश्वकर्मा समाज कल्याण केंद्र, भिलाई के तत्वाधान में श्री विश्वकर्मा भवन, जवाहर नगर में होली मिलन समारोह बड़े धूमधाम से मनाया गया। सर्वप्रथम श्री विश्वकर्मा भगवान के तैलचित्र पर पुष्प अर्पित कर पूजा की गयी, तत्पश्चात फूलों की होली खेलने का सिलसिला प्रारम्भ हुआ।


समाज के महासचिव पी0सी0 शर्मा ने कहा कि इस वर्ष होली मिलन की सबसे बड़ी खासियत यह रही कि पारम्परिक सभ्यता के साथ वरिष्ठ, बुजुर्ग, युवा और महिलाओं ने मिलकर एक दूसरे पर फूलों की बरसात की और मौज, मस्ती के साथ गुलाल लगाकर होली की बधाई दी।
इस अवसर पर चइता, फाग गीत और भोजपुरी लोक गीत की धुन युवा, वरिष्ठ और महिलाएं जमकर थिरके। बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक होली मिलन में सभी ने मिलकर समाज से बुराईयों, कुरीतियों और आपसी मदभेद को ख़त्म कर समाज में आपसी भाईचारा को बढ़ावा देने का संकल्प लिया।
इस अवसर पर श्री सुबास शर्मा, पी0सी0 शर्मा, एन0के0 शर्मा, आई0डी0 शर्मा, अजय शर्मा, सुशील शर्मा, दरोगा शर्मा, श्याम शर्मा, रामकुमार शर्मा, उपेन्द्र विश्वकर्मा, टी0एन0 शर्मा, जयराम शर्मा, कृष्णा विश्वकर्मा, सुभाष पांचाल, सुदामा, लाल बहादुर, राजीव रंजन, विजय, दयाशंकर, विमला, सुचित्रा, रीता, अनीता, सुनीता, रेखा, तारा, आरती, रोशनी, ममता, नीलम, जगवंती, अंजू, शशी, भावना, राखी, कविता, ऊषा, बसंत, अरविन्द, मोहन, सन्नी, प्रदीप, प्रफुल्ल, अनूप, राजकुमार, नवीन, नीलेश, सागर, आनंद, मुकेश, संदीप, सन्नी सहित सैकड़ों की संख्या में विश्वकर्मा परिवार उपस्थित था।
प्रेषक— प्रवीण चन्द्र शर्मा, महासचिव

3 thoughts on “श्री विश्वकर्मा कल्याण केन्द्र भिलाई ने मनाया होली मिलन

  1. होली की हार्दिक शुभकामनाएं

  2. परम आदरणीय प्रताप विश्वकर्मा जी आपकी पत्रिका और वेबसाइट को देखा अच्छा लगा मैं भी चाहता हूं कि मेरी भी खबरें मेरा जीवन परिचय मेरे कार्य करने का तरीका आप अपनी पत्रिका में स्थान दें आशा करता हूं तो मुझे स्थान मिलेगा आप गूगल सर्च इंजन में संतोष गंगेले कर्मयोगी लिखे मेरे जीवन के बारे में जानकारी प्राप्त कर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: