विश्वकर्मा लोहार समाज का युवक-युवती परिचय सम्मेलन सम्पन्न

बैतूल। सोनाघाटी के शारदा मंदिर प्रांगण मे विश्वकर्मा लोहार समाज का युवक-युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें बैतूल विधायक हेमंत खंडेलवाल, भाजपा जिले के वरिष्ठ नेतागण और लोहार समाज के प्रांतीय अध्यक्ष ब्रजलाल पाडलीवार वरिष्ठ मोहन बावने, गणेश विश्वकर्मा, मोहनलाल उमरे, जिलाध्यक्ष चन्द्रदास पाडलीवार, पूर्व अध्यक्ष किशोरी चौरेकर की उपस्थिति मे आधा सैकड़ा समाज के युवक-युवतियों का परिचय कराया गया।
परिचय सम्मेलन में महाराष्ट्र छिंदवाड़ा, होशंगाबाद, इन्दौर, भोपाल सहित प्रदेश भर से आये विवाह योग्य युवक-युवतियों ने परिचय दिया। विश्वकर्मा लोहार समाज के भव्य समारोह में विधायक हेमंत खंडेलवाल ने कहा, आपके समाज के लोगो से मिला, देखा कि सभी लोग मेहनती हैं और बाहर से सीखने के बाद बैतूल जिले को भी अपनी कारीगरी से बड़े—बड़े उद्योग स्थापित करें मै सहयोग दूंगा। आपके समाज की खरीदी हुई एक हजार स्क्वायर फीट भूमि शासन को दान देते हैं तो मैं अपनी निधि से विश्वकर्मा लोहार समाज का भवन बनाने के लिए दो लाख रुपये देने की घोषणा करता हूं। जब भी आप लोग बुलायेंगे आपका सहयोग करने के लिए तैयार हूं। समाज के भाजपा भैसदेही मंडल उपाध्याय सुखदेव तादंरीकर, मानिक राव उमरे ने लोहार समाज मे फैली कुरीतियो को दूर कर समाज को विकास की दिशा देने में सहयोग की अपील की। सारनी ब्लाक लीलाराम और चिचोली ब्लाक अध्यक्ष सुरेंद्र बावने ने विश्वकर्मा लोहार समाज में शिक्षा के क्षेत्र में बढ़ावा और समाज का सामूहिक विवाह सम्मेलन में युवक-युवती का विवाह कराने और एकजुट होकर समाज को विकासशील बनाने की अपील की। वहीं समाज के वरिष्ठ जनों का स्वागत सत्कार किया गया।
अंत मे आभार शंकरलाल चौरेकर, सुरजलाल चौरेकर ने किया। कार्यक्रम मे धारा बावने नारायण बंधे, रामदास मांजरीवार, देवा जी बंधे, सीताराम पाडलीवार, सियाराम बावने, मुन्ना लाल बावने, मिश्रीलाल बंधे, टंटीलाल बंधे, मनोहर मांजरीवार सहित भारी संख्या मे विश्वकर्मा लोहार समाज की महिला और पुरूष वर्ग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *