यूपी भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति में विश्वकर्मा समाज के तीन लोग

लखनऊ। उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्रनाथ पाण्डेय ने अपनी नई टीम की घोषणा के साथ ही प्रदेश कार्यसमिति के सदस्यों की भी घोषणा कर दिया है। उन्होंने विश्वकर्मा समाज के तीन लोगों को कार्यसमिति में जगह दिया है। वैसे यह संख्या कोई नई बात नहीं है। इसके पहले की कार्यसमिति में भी विश्वकर्मा समाज के तीन लोग थे।
जिन तीन लोगों को कार्यसमिति में शामिल किया गया है उनमें आजमगढ़ से पूर्व मन्त्री डा0 कृष्णमुरारी विश्वकर्मा, मुजफ्फरनगर से जगदीश पांचाल, गाजियाबाद से डा0 परमेन्द्र विश्वकर्मा हैं। पूर्व की कार्यसमिति में चन्दौली के बुद्धलाल विश्वकर्मा, इलाहाबाद के सुरेश विश्वकर्मा व मुजफ्फरनगर के जगदीश पांचाल थे। नई कार्यसमिति में जगदीश पांचाल के साथ ही दो नये लोगों को जगह मिली है।
डा0 कृष्णमुारी विश्वकर्मा विधानसभा चुनाव—2017 के पहले ही बसपा छोड़कर भाजपा में आये थे और 2017 का चुनाव भी भाजपा के टिकट पर लड़े, परन्तु भाग्य ने साथ नहीं दिया। जगदीश पांचाल और डा0 परमेन्द्र दोनों भाजपा के पुराने कार्यकर्ता हैं। डा0 परमेन्द्र राष्ट्रीय परिषद के भी सदस्य हैं। वह काफी पहले गाजियाबाद के जिला अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

3 thoughts on “यूपी भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति में विश्वकर्मा समाज के तीन लोग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: