समाज को आगे बढ़ाने में योगदान दे प्रबुद्ध वर्ग- डॉ0 समित शर्मा आईएएस

जयपुर। अखिल भारतीय जांगिड ब्राह्मण महासभा, जयपुर के प्रदेश सभा भवन में आयोजित महासभा की बैठक व प्रदेश कार्यकारिणी के कार्मक्रम में बतौर मुख्य अतिथि आईएएस डॉ0 समित शर्मा ने सृष्टिसृजनकर्ता भगवान विश्वकर्मा जी को नमन करते हुए कहा कि आज समाज में बदलाव की बयार चल रही है। समाज के प्रबुद्ध वर्ग का दायित्व है कि समाज को आगे बढ़ाने के लिए अपना योगदान दे। उन्होंने समाज की भावी पीढ़ी को उचित मार्गदर्शन देकर आगे बढ़ने के लिए सहयोग करने का आश्वासन दिया। डॉ0 समित जी ने कहा कि विश्वकर्मा वंश सबसे बुद्धिमान समाज है।


आईएएस डॉ0 जोगाराम जांगिड़ ने त्रिस्तरीय मुद्दे पर विचार व्यक्त करते हुए कहा कि सबसे पहले समाज को गांव—गांव, ढाणी—ढाणी के व्यक्ति को जोड़कर समाज को संगठित करने का प्रयास करना चाहिए। शिक्षा के बारे में बोलते हुए कहा कि समाज को सबसे बड़ी जरुरत छात्रावास व उचित परिवेश की है। यह सुविधाएं उपलब्ध करवाकर युवा पीढ़ी को शिक्षा प्रदान करने की जरूरत है। उन्होने संचार माध्यमों का उपयोग कर आपसी सामंजस्य स्थापित करने की बात कही।


महासभा के राष्ट्रीय प्रधान रविशंकर जांगिड़ ने महासभा के माध्यम से समाज में विकास के लिए तैयार रहने का आश्वासन दिया। प्रदेश अध्यक्ष लखन शर्मा ने प्रदेश सभा के माध्यम से एप बनाकर आधुनिक तथा तकनीक का सहारा लेकर समाज को संगठित करने तथा समाज के विकास का संकल्प लिया। इस दौरान प्रदेश कार्यकारिणी के पदाधिकारियो को शपथ दिलाई गई।
कार्यक्रम में आरएएस देवेन्द्र शर्मा, मुकुट बिहारी शर्मा, प्रवासी उद्योगपति अमराराम जांगिड़, राष्ट्रीय उप प्रधान बी0सी0 शर्मा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष आर0सी0 गोपाल, वरिष्ठ पत्रकार मनोज शर्मा, बाबूलाल पंवार, डॉ0 अशोक पुंदरपाडा, कैलाश शर्मा सालीवाले, जिलाध्यक्ष जयपुर घनश्याम, सीकर चौथमल, झुंझूनू मनरुप, नागौर सोहन लाल सहित समाज के काफी संख्या में गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*