श्री विश्वकर्मा फाउण्डेशन द्वारा विश्वकर्मा जयन्ती महोत्सव सम्पन्न

मुम्बई। श्री विश्वकर्मा फाउण्डेशन द्वारा मीरा रोड के साईंबाबा नगर में भव्य पैमाने पर विश्वकर्मा जयन्ती (प्रगट दिवस) का आयोजन किया गया जिसमें सैकड़ो की संख्या मे विश्वकर्मा वंशियो ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। इस अवसर पर फाउण्डेशन ने स्वजातीय विद्यार्थियों का और उन महानुभावों को सम्मानित किया जिन्होंने अपने क्षेत्र में विशेष उपलब्धियां हासिल की है।सैकड़ो की संख्या में उपस्थित विश्वकर्मा वंशियो को संबोधित करते हुए स्थानीय विधायक नरेन्द्र मेहता ने कहा कि विश्वकर्मा समाज ही है जो सीमेण्ट—ईंट से बनी दीवारों को घर बनाता है। इस मेहनतकश समाज के चलते घरों की साज—सज्जा बनी रहती है। भाजपा के वरिष्ठ नगर सेवक मदन सिंह ने कहा कि समाज की एकजुटता ही समाज की सबसे बड़ी ताकत है और फाउण्डेशन इसकी जीती जागती मिशाल है।


पूर्व महापौर गीता जैन ने सैकड़ो की संख्या में उपस्थित महिलाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि अब हर क्षेत्र में महिलाएं अपने माता—पिता का नाम रोशन कर रही हैं, इसलिए बेटियों को आगे बढ़ने का मौका देना ही चाहिए। फाउण्डेशन के अध्यक्ष राकेश विश्वकर्मा ने उपस्थिति लोगो को सम्बोधित करते हुए कहा कि समाज मे दहेज कुप्रथा, कन्या भ्रूण हत्या को लेकर जागरूक करने की आवश्यकता है। साथ ही समाज जब तक आपसी मनमुटाव को भुला कर एक मंच पर नहीं आता तब तक समाज का तेजी से विकास नहीं हो सकेगा। साथ ही कहा कि जो विश्वकर्मा मंदिर और समाज भवन बनने जा रहा है इसमें सभी अपना सहयोग दें। इस अवसर लोक गायिका पूनम विश्वकर्मा ने अपनी मनमोहक आवाज से सबका दिल जीत लिया। कांग्रेस पार्टी से नगरसेवक राजीव मेहरा, पूर्व नगर सेवक फरीद कुरेशी, सपा जिला अध्यक्ष उमेश यादव, भाजपा जिला उपाध्यक्ष मोहम्मद सिद्दीकी, राजेन्द्र चौधरी, सी0पी0 चौहान सहित कई सम्मानितजन उपस्थित रहे।


कार्यक्रम के मंच का संचालन फाउण्डेशन के अध्यक्ष राकेश विश्वकर्मा ने किया और आये हुए अतिथियों का सम्मान पतिराज विश्वकर्मा, शिवप्रसाद विश्वकर्मा, पूजा विश्वकर्मा, जोखूराम विश्वकर्मा, सभाजीत विश्वकर्मा, चंद्रमा विश्वकर्मा, मुन्ना विश्वकर्मा, विजय विश्वकर्मा, सहित अन्य पदाधिकारियों ने किया।

1 thought on “श्री विश्वकर्मा फाउण्डेशन द्वारा विश्वकर्मा जयन्ती महोत्सव सम्पन्न

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: