योगी सरकार सोनी विश्वकर्मा के द्वार

गोण्डा। 14 वर्षीय सोनी विश्वकर्मा के हथौड़ी की आवाज योगी सरकार के कान तक पहुंच गई। नतीजतन योगी सरकार के मन्त्री रमापति शास्त्री दल—बल के साथ सोनी विश्वकर्मा के घर पहुंचे और 11 हजार रूपये की नकद धनराशि के साथ तमाम सरकारी सुविधाओं की घोषणा किया। जिलाधिकारी गोण्डा जे0बी0 सिंह के अनुसार जिला प्रशासन ने शासन के निर्देश पर सभी घोषणाओं को तत्काल पूरा कराने के लिए तरबगंज तहसील प्रशासन और ब्लाक को निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि सोनी और उसके भाई-बहनों की बेहतर शिक्षा के लिए बीएसए को कहा गया है।


समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री के जनसम्पर्क अधिकारी वेद प्रकाश दूबे के अनुसार तत्काल प्रभाव से 11 हजार रुपये की धनराशि प्रदान की गई है। इसके अलावा मुख्यमन्त्री आवास योजना के अन्तर्गत आवास, स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय, सोनी और उसके भाई बहनों को शिक्षा के लिए छात्रवृत्ति दी जायेगी। दादा रामदेव और दादी ननका को पेंशन दी जायेगी। मंत्री के भाई बाबूलाल शास्त्री, जगदम्बा प्रसाद पांडेय, सुरेश दुबे और गोंडा सांसद प्रतिनिधि कमलेश पाण्डेय भी इस मौके पर मौजूद रहे।
गोण्डा जिले के वजीरगंज निवासी 14 वर्षीय सोनी विश्वकर्मा 1 फरवरी को ही एक समाचार और सोशल मीडिया के माध्यम से चर्चा में आई तो बात सरकार तक पहुंच गई। सरकार ने भी कदम आगे बढ़ाया और 36 घण्टे के अन्दर सरकार के मन्त्री रमापति शास्त्री उसके घर पहुंच गये। समाचारों में सोनी विश्वकर्मा की जो कहानी छपी, उसे पढ़कर सरकार क्या किसी को भी उस पर गर्व की अनुभूति होगी। 14 साल की बेटी खुद हथौड़ा चलाकर अपने परिवार की जीविका चला रही है और पढ़ाई भी कर रही है। सरकार ने उसके हौसले को देखते हुये सारी सुविधा उपलब्ध कराने के लिये जरूरी कदम उठाया है। सरकार के इस तात्कालिक कदम के लिये विश्वकर्मा समाज के संगठनों और नेताओं ने धन्यवाद ज्ञापित किया है।

11 Comments

  1. मैं एक आर्टिस्ट हूं वुड कार्विंग इन बोतल मैंने विभिन्न प्रकार की और भी कलाओं में नाम रोशन किया है स्टेट राजस्थान का और अपने भारत का

    • आप अपना पूरा विवरण हमें प्रेषित करें, हम आपकी कला को पत्रिका में सम्मान देंगे। आप अपना विवरण ई—मेल करें— [email protected] [email protected]

  2. हमे गर्व है कि हमने योगी जी को सपोर्ट किया और योगी जी के मंत्री मण्डल
    की कार्यवाही से हम खुश है भगवान श्री विश्वकर्मा सदैव अपना आशीर्वाद आप पर बनाये रखे
    ताकि आप युही ही जनहित के कार्य करते रहे

  3. आज के समय में हमें ऐसे ही सरकार और महान व्यक्तियो की जरूरत है जो गरीब असहाय और पिछड़े वर्गों के लोगों को आगे बढ़ने में मदद और सहयोग प्रदान करें।

  4. योगी सरकार की पैनी नज़र एवं तत्कालीन कार्यवाही उनके कुशल शाशन को दर्शाता है ।
    मुख्यमंत्री जी को बहुत बहुत धन्यवाद

  5. बहुत खुशी की बात हे हमारे समाज के नेतागण एवं
    समाज सेवक और शोशल मिडीया के माध्यम से हमारे समाज में एक दुसरे की सहायता के जो पहल
    हुई हे उसके लिये हमारे समाज के जितने भी सघठन
    हे उन सब को विश्वकर्मा मन्दिर कमेटी तल्हेड़ी बुज़ुर्ग
    ज़िला सहारनपुर
    यूपी बार बार धन्यवाद करती हे
    भगवान श्री विश्वकर्मा का सभी पर कृपा बनी रहे
    देवेन्द धीमान

  6. हगमें प्रसन्नता हॆ कि योगी जी ने एक विश्वकर्मा युवती के कार्य को सराहा ।
    – डॉ परमानंद पांचाल

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*