प्रगतिशील है विश्वकर्मा समाज— महावीर विश्वकर्मा

चतरा। स्थानीय जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम के समीप भगवान विश्वकर्मा जयंती समारोह बड़ी धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि हजारीबाग के पूर्व सांसद महावीर विश्वकर्मा उपस्थित थे। समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व विधायक गौतम सागर राणा, प्रदेश अध्यक्ष विकास राणा एवं डॉ0 ललित राणा उपस्थित थे। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष डोमन राणा ने की। कार्यक्रम का शुभारम्भ अतिथियों द्वारा भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया। उसके बाद अतिथियों का स्वागत शॉल एवं माला पहनाकर किया गया। समारोह में समाज के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम, भजन आदि भी प्रस्तुत किया।


समारोह को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने कहा कि विश्वकर्मा समाज प्रगतिशील है। उन्होंने समाज के सभी लोगों को एकजुट होकर रहने की बात कही। उन्होंने कहा कि हमारे समाज मे शिक्षित काफी कम है। उन्होंने सभी को अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा देने की बात कही। उन्होंने समाज के उत्थान के लिए कार्य करने की बात कही। विशिष्ट अतिथि पूर्व विधायक ने अपने सम्बोधन में कहा कि समाज के उत्थान के लिए हमे शराब का सेवन नहीं करना चाहिए। क्योंकि शराब समाज का सबसे बड़ा दुश्मन है। उन्होंने उपस्थित सभी को शराब छोड़ने की शपथ दिलाई। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए डॉ0 ललिता राणा ने कहा कि हमें गर्व है कि हम भगवान विश्वकर्मा के वंशज है। उन्होने भगवान विश्वकर्मा की महत्ता पर प्रकाश डाला और उनके द्वारा बनाई गई शिल्प के बारे में बतलाया। समारोह को प्रदीप राणा, महेन्द्र राणा आदि ने भी सम्बोधित किया।
कार्यक्रम को सफल बनाने में शम्भू राणा, तुलसी राणा, अजय राणा, त्रिलोकी राणा, सत्येन्द्र राणा, अशोक राणा आदि की अहम भूमिका रही। कार्यक्रम का समापन प्रकाश राणा ने धन्यवाद ज्ञापन देकर किया।

1 thought on “प्रगतिशील है विश्वकर्मा समाज— महावीर विश्वकर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: